Dehradun News

उत्तराखंड को लेकर केजरीवाल का प्लान तैयार, अजय कोठियाल को बनाया CM उम्मीदवार


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीतियां बननी शुरू हो गई हैं। भाजपा, कांग्रेस और अब आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में कूद चुकी है। चुनावी साल में उत्तराखंड की नब्ज टटोलने देहरादून पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड चुनावों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।

आप ने रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अरविंद केजरीवाल ने खुद इसकी घोषणा की है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह ऐलान किया।

यह भी पढ़ें: सुमित हृदयेश ने कहा आम आदमी पार्टी B टीम बनकर उत्तराखंड आ रही है-वीडियो

यह भी पढ़ें: लॉर्ड्स में उत्तराखंड के ऋषभ ने रचा इतिहास, सबसे तेज एक हजार रन बनाए

यह भी पढ़ें 👉  दुनिया भर में ऋषभ पंत ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, सीएम धामी ने किया सम्मान

बता दें कि जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं के उत्तराखंड दौरों की संख्या बढ़ती जा रही है। बीते दिन ही केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए आम आदमी पार्टी एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है।

लिहाजा कोठियाल को ये जिम्मेदारी मिलने के संकेत हाल ही में उत्तराखंड के दौरे पर आए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी दिए थे। अब इसे लेकर औपचारिक घोषणा हो गई है। आप सीएम का चेहरा घोषित करने वाली राज्य की पहली पार्टी बन गई है।

26 फरवरी 1968 को गुरदासपुर में जन्मे सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल दो बार एवरेस्ट विजेता रह चुके हैं। उन्होंने एवरेस्ट अभियान का नेतृत्व किया। केदारनाथ पुनर्निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कोठियाल ने नंदा देवी राजजात 2014 का संचालन किया। सेना के कई अभियानों को अंजाम देने के साथ उनकी युवाओं में भी खास पकड़ मानी जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी जा रही रोडवेज बस खाई में गिरी, 39 यात्रियों के सवार होने की खबर सामने आई

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार ने हटाया पूर्वी पाकिस्तान शब्द,कैबिनेट के फैसलों पर डाले नजर

यह भी पढ़ें: फ्री बिजली: उत्तराखंड आप नेता अजय कोठियाल ने भाजपा व कांग्रेस को दी खुली चुनौती

कर्नल अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी जुलाई 2021 में ही ज्वाइन की थी। आप द्वारा कोठियाल को तीरथ सिंह रावत के सामने गंगोत्री उपचुनाव में उतारने के ऐलान के बाद खासा चर्चाएं रहीं थीं। गौरतलब है कि तीरथ सिंह रावत को बाद में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के परिवार को 4.6 लाख रुपए देगा कुवैत एयरवेज

अगले साल होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में माहौल अभी से गर्म होने लगा है। दिल्ली सीएम केजरीवाल के राज्य में लगातार दौरे इस बाक की ओर इशारा कर रहे हैं कि पार्टी पूरा जोर लगाने वाली है। बता दें कि इससे पहले अपने दौरे में उन्होंने उत्तराखंड में सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया था। इस बार सीएम चेहरा घोषित किया है।

यह भी पढ़ें: पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं…पवनदीप राजन ने दो साल की उम्र में किया था पहला कारनामा

यह भी पढ़ें: यात्रियों को करना पड़ेगा इंतजार, पिथौरागढ़ से शुरू होने वाली हवाई सेवा को लगा झटका

Join-WhatsApp-Group
To Top