Sports News

रणजी ट्रॉफी में नैनीताल जिले के अनुज रावत का दमदार शतक, RCB ने भी बधाई दी


हल्द्वानी: रणजी ट्रॉफी में रामनगर निवासी अनुज रावत ने शानदार शतक जड़ा है। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज अनुज रावत ने असम के खिलाफ दूसरी पारी में 109 रनों की पारी खेली। रणजी ट्रॉफी में अनुज रावत का यह तीसरा शतक है। इससे पहले फरवरी 2020 में अनुज रावत ने रणजी ट्रॉफी में गुजरात के खिलाफ शतक जमाया था। उनका पहला शतक 2018 में मध्य मप्रदेश के खिलाफ आया था। वहीं में फर्स्ट क्लास में अब तक तीन फिफ्टी भी जमा चुके हैं।

अनुज रावत के लिए साल 2022-23 सीजन अभी तक अच्छा नहीं चल रहा था और अब रणजी ट्रॉफी में शतक जड़ उन्होंने फॉर्म में वापसी लौटने के संकेत दे दिए हैं। अनुज रावत ने असम के खिलाफ दूसरी पारी में 109 रनों की पारी खेली। उन्होंने केवल 135 गेंदों का सामना किया। अनज रावत के बल्ले से 10 चौके और 4 छक्के भी निकले। असम और दिल्ली के बीच खेला गया मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ हालांकि पहली पारी में बढ़त असम को मिली थी।

दिल्ली की पहली पारी का स्कोर 439 था जबकि असम ने नौ विकेट के नुकसान पर 443 रन बनाए। दूसरी पारी में दिल्ली ने एक विकेट के नुकसान पर 292 रन बनाए। दिल्ली के लिए पहली पारी में ध्रुव शोरे ने नाबाद 252 रनों की पारी खेली। वहीं दूसरी पारी में ध्रुव ने नाबाद 150 रन बनाए।

अनुज की पारी से उनकी आईपीएल टीम आरसीबी भी खुश हैं और उन्होंने अनुज को बधाई भी प्रेषित की है। असम के खिलाफ अनुज ने एक और कीर्तिमान बनाया। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। साल 2017 में डेब्यू करने वाले अनुज ने अब दिल्ली के लिए 24 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं।

To Top