Nainital-Haldwani News

विजय हजारे: हल्द्वानी के आर्यन ने वनडे मैच में खेली 159 रनों की पारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: आर्यन जुयाल का नाम अब धीरे धीरे पूरे भारत के क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में उतरता जा रहा है। एक और शानदार शतक के साथ आर्यन ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र के खिलाफ हार की दहलीज पर खड़ी उत्तर प्रदेश की टीम के लिए आर्यन जुयाल ने शानदार 159 रनों की पारी खेली है। हार ना मानने की जिद ने आर्यन की इस पारी को सबसे अलग बना दिया है।

एक वक्त पर यूपी की टीम 331 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 154 रन पर अपने सात विकेट खो चुकी थी। आर्यन जुयाल बतौर ओपनर मैदान पर उतरे थे और उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम की उम्मीदें भी जगाए रखीं। आर्यन ने 143 गेंदों पर 159 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके और तीन छक्के निकले। यूपी की टीम मैच नहीं जीत सकी मगर आर्यन का इस सीजन ये तीसरा शतक क्रिकेट प्रेमियों को भविष्य की बड़ी उम्मीद देकर गया है।

मैच का हाल

उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र की टीम ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की नाबाद 220 रनों की पारी की बदौलत 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यूपी की टीम से सर्वाधिक विकेट (तीन) कार्तिक त्यागी को मिले। जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम ने आर्यन जुयाल की 159 रनों की पारी की सहायता से मैच में वापसी जरूर की मगर टीम ये नॉकआउट मैच 58 रनों से हार गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा, कांग्रेस को मजबूत करने का बनाया प्लान
To Top