Nainital-Haldwani News

बड़े-बड़े खिलाड़ियों की लिस्ट में आर्यन जुयाल का नाम, पूरे उत्तराखंड का नाम हुआ रौशन

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: बड़े मंच पर प्रदर्शन कर ही आगे का रास्ता खुलता है। 21 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल ने साल 2022-2023 सीजन में सफेद गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया है। विजय हजारे ट्रॉफी में यूपी के सलामी बल्लेबाज ने दो शतक जड़े। 8 पारियों में आर्यन जुयाल ने 494 रन बनाए। उनका औसत 70.57 रहा। आर्यन के बल्ले से दो शतक और दो अर्धशतक भी निकला। विजय हजारे के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह छठे स्थान पर है। इस लिस्ट में कई भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र के खिलाफ आर्यन जुयाल ने 159 रनों की पारी खेलकर बता दिया कि वह घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर भविष्य की चुनौतियों के लिए भी तैयार है। बता दें कि आईपीएल के 16वें सीजन में आर्यन मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़े थे। उन्होंने वहां के अनुभव को घरेलू क्रिकेट में शानदार तरीके से पेश किया है क्योंकि आक्रमकता के साथ आर्यन ने धैर्य का परिचय भी दिया। विजय हजारे ट्रॉफा से पहले संपन्न हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी आर्यन के बल्ला आग उगल रहा था।

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में आर्यन जुयाल के बल्ले से 7 पारियों में 218 रन निकले थे। उन्होंने दो शानदार अर्धशतक भी जड़े। उनका औसत 54.50 रहा था और स्ट्राइक रेट 120.44 रहा था। उत्तर प्रदेश के लिए आर्यन जुयाल ने अपनी जिम्मेदारी को शानदार तरीके से निभाया। दोनों टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद हल्द्वानीवासियों को उम्मीद है कि रणजी ट्रॉफी में भी आर्यन इसी तरीके का प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि आर्यन जुयाल भारतीय अंड़र-19 वनडे टीम की कप्तानी के अलावा भारतीय अंडर-23 टीम का भी हिस्सा रहे हैं। अब सीनियर लेवल पर प्रदर्शन कर आर्यन जुयान भारतीय टीम के लिए अपने दावे को मजबूत कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के डॉक्टरों के लिए खबर, पहाड़ में ड्यूटी के लिए मिलेगी एक्स्ट्रा सैलरी!

वहीं आर्यन जुयाल का कहना है कि वह केवल टीम हित के लिए सोचते हैं। इससे दवाब भी कम होता है और खिलाड़ी को स्वाभाविक खेल खेलने की आजादी मिलती है। मेरे लिए ये तरीका कारगर साबित हुई है और इसलिए नतीजे सकारामत्क हैं।

To Top