Sports News

चैंपियन बनी भारतीय अंडर-19 टीम, विश्व विजेता टीम के सदस्य के साथ हल्द्वानी लाइव की बातचीत


Ad
Ad

हल्द्वानी: टीम इंडिया ने यश धूल की कप्तानी में अंडर19 क्रिकेट विश्वकप के खिताब पर कब्जा किया। इससे पहले भारत ने साल 2000, 2008, 2012 और 2018 में भी अंडर19 विश्वकप जीता था। भारत ने इंग्लैंड को फाइनल मैच में 4 विकेट से हराया। भारत के लिए निशांत संधू ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। निशांत के साथ-साथ शेख रशीद ने भी हाफ सेंचुरी लगाई। इसके अलावा राज बावा ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके।

Ad
Ad

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑलआउट होने तक 44.5 ओवरों में 189 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 47.4 ओवरों में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए निशांत संधू ने धमाकेदार पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत भारत को जीत मिल गई।

पूर्व अंडर-19 कप्तान आर्यन जुयाल ने दी बधाई

इस जीत के बाद हल्द्वानी लाइव ने पूर्व अंडर-19 कप्तान आर्यन जुयाल से बात की। आर्यन जुयाल साल 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उसके बाद उन्होंने श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की कमान भी संभाली थी और वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी।

आर्यन जुयाल ने सबसे पहले अंडर-19 टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सभी इस जीत के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि विश्व कप जीतने का ख्वाब हर कोई देखता है और जब छोटी उम्र में यह हासिल होता है तो इससे अच्छी कोई फीलिंग नहीं है। क्रिकेट करियर यहां से शुरू होता है और आपके नाम के साथ विश्व विजेता जुड़ता है। उन्होंने कहा कि इस खुशी को बयां नहीं किया जा सकता लेकिन यह शुरुआत है। यहां से सभी युवा खिलाड़ियों के क्रिकेट करियर को नई दिशा मिलेगी। आर्यन जुयाल ने कहा कि इस चीज का फायदा आप अपने करियर में कैसे उठाते हैं ये महत्वपूर्ण है। विश्वकप जीतने के बाद सभी को दोबारा से नए टूर्नामेंट की शुरुआत करनी पड़ेगी। क्रिकेट में पिछली बातें केवल रिकॉर्ड बुक में अच्छी लगती है… मैदान पर प्रदर्शन ही खिलाड़ी को आगे बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि इस विश्वकप में कई करीबी मैच थे और भारत ने सभी जीते… ये हमारे क्रिकेट ढांचे की मजबूती को दिखाता है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top