Bageshwar News

बागेश्वर: जंगल में आग की सूचना देने वाले को मिलेगा दस हजार रुपए का इनाम, दोषी को होगी जेल


Ad
Ad
Ad
Ad

बागेश्वर: गर्मी का सीजन आते ही वनाग्नि की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बागेश्वर में 91 घटनाओं में करीब 110 हेक्टेयर क्षेत्रफल प्रभावित हुआ है। इसी कड़ी में अब जिलाधिकारी ने सख्त रुख अपना लिया है। उन्होंने आग लगाने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ साथ उन्हें जेल भेजने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही आग लगाने वाले व्यक्ति का नाम बताने वाले के लिए इनाम भी घोषित किया है।

जिला प्रशासन आग की घटनाओं को गंभीरता से ले रहा है। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि आग लगाने वालों को पकड़ें और उनपर सख्त कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करें। उन्होंने कहा कि अब जुर्माने के साथ ही आग लगाने वालों को जेल भी होगी। बता दें कि आग लगाने वाले का नाम बताने वाले व्यक्ति को दस हजार रुपये का नकद इनाम भी दिया जाएगा। उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं में केंद्र सरकार ने नई फोर लेन को मंजूरी दी

जिलाधिकारी द्वारा वन महकमे को जंगलों में लगी आग पर शीघ्र काबू पाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वनाग्नि की घटनाएं बढ़ने पर एसडीआरएफ को भी शामिल किया जाए। लोगों की सुरक्षा पर विशेष रूप से ध्यान दें। जनपद में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों का स्टाक रखने के निर्देश दिए। अगले दो महीने तक जरूरी काम के अलावा कोई भी अवकाश ना ले। उन्होंने ये निर्देश सीएमओ को दिए।

Join-WhatsApp-Group
To Top