Bageshwar News

बागेश्वर डीएम ने सरकारी ऑफिसों में जीन्स और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगाई

बागेश्वर डीएम ने सरकारी ऑफिसों में जीन्स और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगाई

बागेश्वर: सरकारी दफ्तरों में गरिमा बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने बड़ा फैसला किया है। डीएम ने जींस और टी-शर्ट पहनने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। जिसने नियम का पालन नहीं किया, उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाने की बात कही है। ये मामला हर तरफ चर्चा का विषय बन गया है।

हो ना हो उत्तराखंड वासियों के जेहन में जींस को लेकर सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का नाम जरूर आता होगा। आपको याद होगा कि तीरथ सिंह रावत ने एक कार्यक्रम में फटी जींस को लेकर किस्सा शेयर किया था। इसी दौरान उनका फटी जींस को लेकर एक विवादास्पद बयान वायरल हो गया था। जिसने हंगामा खड़ा कर दिया था।

वो बात अभी उतनी पुरानी नहीं हुई है और अब जींस को लेकर एक फरमान जारी हो गया है। बागेश्वर के जिलाधिकारी विनीत कुमार ने सरकारी अफसर व सरकारी कर्मचारियों के ड्यूटी के समय जींस व टी-शर्ट पहनने पर रोक लगा दी है। जिलाधिकारी कार्यालय से बुधवार को जारी हुए एक ज्ञापन में इस बात की पुष्टि हुई है।

गौरतलब है कि ये ज्ञापन सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो गया है। सरकारी अफसरों व कर्मियों में भी हड़कंप सा मच गया है। जिलाधिकारी विनीत कुमार का मानना है कि सरकारी कर्मी की गरिमा बनी रहनी चाहिए। इसलिए उन्होंने जनपदस्तरीय अधिकारियों और कर्मचारियों को ड्रेस कोड का अनुपालन करने के निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  IPL के लिए उत्तराखंड पुलिस ने कसी कमर, नौ लाख रुपए के साथ एक सटोरिए को दबोचा

डीएम विनीत कुमार के मुताबिक एक राजकीय कर्मचारी को जींस या टी-शर्ट पहनना शोभा नहीं देता है। कार्यालय प्रबंधन की छवि तो खराब होती ही है साथ ही समाज भी इसे गलत तरह से देखता है। बहरहाल अब अधिकारी, कर्मचारियों को कार्यालय अवधि में पूर्ण गणवेश (मानक वस्त्र) में आने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पांच साल बाद युवाओं को मिलेगा खास मौका, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगी सीधी भर्ती

साथ ही ये आदेश दिए हैं कि जो भी जींस व टी-शर्ट आदि में नजर आया, उसके खिलाफ गंभीरता से कार्रवाई भी होगी। ड्रेस कोड का पालन करने के निर्देश के साथ उच्च अधिकारियों को निर्धारित ड्रेस में मुलाकात करनी होगी। लाजमी है कि मामला काफी चर्चा का केंद्र बन गया है। इंटरनेट पर लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top