Election Talks

उत्तराखंड विधानसभा 2022: क्या भाजपा से कटेंगे 10 से 15 विधायको के टिकट !



देहरादून: भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में 10-15 सीटिंग विधायकों को टिकट से दूर कर सकती है। भाजपा इन चुनावों में कई नए चेहरों को मौका देने का प्लान बना रही है। सीटिंग विधायकों का टिकट काटना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है लेकिन भाजपा नॉन परफॉर्मेंस और ज्यादा एन्टी इनकंबेंसी को देखते हुए ये फैसला लेने का प्लान बना रही है। शनिवार को कोर ग्रुप और प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई और इन सभी मुद्दों पर चर्चा हुई है। कोर ग्रुप और चुनाव समिति की बैठक पर सभी की नजर थी खासकर दावेदारों की… बैठक के बाद तीन – तीन नामों का पैनल, प्रत्येक विधानसभा सीट से बनाकर दिल्ली भेजा जाएगा।

Ad

रविवार को दिल्ली में बैठक होगी और इसमें गृह मंत्री अमित शाह भी शिरकत करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दावेदारों की सूची पर चर्चा होगी और अगले दो से 3 दिनों में पार्लियामेंट्री बोर्ड के बाद फाइनल नामों की तस्वीर सामने आ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में जारी हुई नई गाइडलाइंस, पूरे जनवरी रहेगी पाबंदियां

पहले कहा जा रहा था कि भाजपा करीब 30 नए दावेदारों की टिकट देगी लेकिन कोरोनावायरस के चलते पैदा हुए समीकरण के बाद टिकट काटने के नंबर्स को कम कर दिया गया है। टिकट कटने से नाराज होकर कोई बागी बनकर चुनाव में नुकसान नहीं पहुंचाए इसके लिए पार्टी उन सीटों पर ही एक्सपेरिमेंट करेगी जहां की स्थिति साफ हो। नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने की जिम्मेदारी वरिष्ठ टीम को दी गई है। भाजपा की प्लानिंग कुछ भी हो लेकिन दावेदारों की सूची का इंतजार पूरा राज्य कर रहा है। मतदाता के अलावा अन्य दल भी एक दूसरे की चाल को परख रहे हैं।

To Top