Uttarakhand News

उत्तराखंड क्रिकेट के लिए BCCI का बड़ा फैसला, बोर्ड को हर साल मिलेंगे 13.5 करोड़ रुपए


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: क्रिकेट के लिहाज से उत्तराखंड राज्य के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को सौगात दी है। सीएयू को अब बीसीसीआई द्वारा हर साल दस करोड़ रुपए अनुदान नहीं बल्कि साढ़े 13 करोड़ रुपए मिलेंगे। बता दें कि अनुदान राशि बीसीसीआई द्वारा सीएयू समेत सभी राज्य के क्रिकेट बोर्ड को क्रिकेट संचालन के लिए दी जाती है।

इस बारे में सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सीएयू को मिलने वाले अनुदान में बढ़ोतरी यहां क्रिकेट की ग्रोथ को देखकर की गई है। पहले दस करोड़ रुपए मिलते थे। वहीं अब साढ़े 13 करोड़ रुपए मिलेंगे। उन्होंने जानकारी दी और बताया कि कुछ समय पहले मुंबई में हुई एक बैठक में बीसीसीआइ सचिव व सीएयू के प्रभारी जय शाह ने सीएयू के अनुदान बढ़ाने के बारे में फैसला किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के परिवार को 4.6 लाख रुपए देगा कुवैत एयरवेज

गौरतलब है कि उत्तराखंड महिला अंडर 19 टीम ने इस सत्र खिताब जीता था। वहीं सीनियर पुरुष टीम ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। सभी टीमें अब अच्छा खेल दिखा रही हैं। महिम वर्मा ने बताया कि सीएयू के खिलाड़ियों व स्टाफ का चयन भी एनसीए कैंप के लिए हुआ है। इन सब बातों को आधार बनाकर ही बीसीसीआई वे सीएयू का अनुदान बढ़ाने के बारे में हामी भरी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के 3 लाख से ज्यादा युवाओं झटका,UKSSSC ने 8 भर्ती परीक्षाओं को रोका

बता दें कि सभी प्रकार की वित्तीय अनुमति भी सीएयू को दे दी गई है। जिसमें बिलों के भुगतान की अनुमति भी शामिल है। उल्लेखनीय है कि अभी तक राज्य के सभी बिलों का पैसा बीसीसीआई द्वारा दिया जाता था। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा पुरजोर कोशिशें की जा रही हैं कि खिलाड़ियों को अच्छा माहौल और संसाधन मिलते रहें। साथ ही राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को हायर करने के लिए भी कवायद जारी है।

Join-WhatsApp-Group
To Top