कुदरत ने उजाड़ा घर तो सोनू सूद ने अपनाया, चमोली आपदा पीड़ित परिवार की चार बेटियों को लिया गोद

0
382

हल्द्वानी: कोरोना आने के बाद लगे लॉकडाउन में गरीबों का मसीहा बने बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अब उत्तराखंड की मदद के लिए भी आगे आए हैं। चमोली आपदा से उजड़ चुके एक परिवार को संभालने के लिए सोनू सूद ने हाथ बढ़ाया है। उन्होंने टिहरी जिले की दोगी पट्टी के परिवार की चार बेटियों को गोद लिया है। चमोली आपदा के कारण इस परिवार के एकमात्र कमाऊ व्यक्ति और चारों बच्चियों के पिता की मौत से परिवार पीड़ा झेल रहा है।

सात फरवरी को आई चमोली आपदा ने सब तबाह कर दिया। ग्लेशियर के टूटने के कारण तपोवन इलाके में भयंकर त्रासदी आई। 204 लोग लापता हैं, जबकि 61 शव अबतक मिल चुके हैं। इन लापता लोगों की सूची में अधितकर तो हाइड्रो प्रोजेक्ट में काम करने वाले ही थे। जिनकी तलाश अब भी जारी है। इस आपदा से कई एक परिवार उजड़ गए। किसी के बेटे की जान गई तो किसी को अपने भाई की लाश को देख रोना पड़ा। इसी आपदा में टिहरी जिले की दोगी पट्टी के लोयल गांव निवासी आलम सिंह पुंडीर की भी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट फैंस मायूस,IPL निलामी में किसी खिलाड़ी को नहीं मिला खरीददार

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग परियोजना:पांच किलोमीटर सुरंग बनकर तैयार,मार्च तक 50 प्रवेश द्वार का लक्ष्य

45 वर्षीय आलम सिंह विष्णुगाड हाइड्रो प्रोजेक्ट से जुड़ी ऋत्विक कंपनी में इलेक्ट्रीशयन थे। जिस दिन आपदा आई, उस दिन वह टनल में काम कर रहे थे। आलम सिंह का शव आठ दिन बाद मिला। जिसके बाद तो परिवार में कोहराम मच गया। उनकी पत्नी के अलावा घर में चार मासूम बच्चे आंचल (14), अंतरा (11), काजल (08) व दो वर्षीय अनन्या हैं। मगर इसी दौरान फरिश्ते के तौर पर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने परिवार की जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया है।

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेता सोनू सूद ने दिवंगत आलम सिंह के चारों बच्चों को गोद लिया है। उनकी पढ़ाई-लिखाई के साथ साथ शादी का खर्चा उठाने का भी भरोसा दिया है। मुंबई में सिने अभिनेता की टीम ने इस बात की पुष्टि की। ग्राम पंचायत बवाणी के पूर्व प्रधान हुकुम सिंह भंडारी ने भी जानकारी दी कि अभिनेता के मित्रों के हवाले से सूचना मिली है। इस बीच, परिवार की स्थिति को देखते हुए कुछ सामाजिक संगठनों ने भी मदद का भरोसा दिया है। 

यह भी पढ़ें: 7 साल बाद पुजारा IPL में लौटे,7 साल बाद ही धोनी के साथ करेंगे ड्रेसिंग रूम शेयर, 50 लाख में बिके

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी शेमफार्ड स्कूल में NCC प्रशिक्षण का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे PM मोदी

आपको बता दें कि एक्टर सोनू सूद पूरे कोरोना काल में सुर्खियों में थे। क्योंकि उन्होंने हरेक गरीब व्यक्ति की मदद की जिम्मेदारी अपने सिर पर उठा ली थी। दरअसल कोरोना के प्रवेश के बाद अचानक देशभर में लॉकडाउन लगने से गरीब तबके के कई लोग और खासकर मजदूर वर्ग अलग अलग शहरों में फंस गए थे। जिसके बाद सोनू सूद ने एक के बाद एक बसों का आयोजन करवाकर हर किसी को उसके घर पहुंचाया।

कई वीडियो भी वायरल हुए थे जिसमें लोगों की आंखों में आंसू थे, लेकिन चेहरे पर मुस्कान। लोग सोनू सूद का धन्यवाद करते नहीं थक रहे थे। अब चमोली आपदा से पीड़ित इस परिवार के लिए भी सोनू सूद ने आगे आकर बड़ा दिल दिखाया है।

यह भी पढ़ें: क्रिस मॉरिस बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी,16.25 करोड़ में RR ने खरीदा

यह भी पढ़ें: आईपीएल-14:ग्लेन मैक्सवेल की विराट कोहली की टीम में एंट्री, RCB ने 14.25 करोड़ में खरीदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here