Uttarakhand News

चारधाम यात्रा में गैर हिंदुओं का वैरिफिकेशन किया जाएगा,CM धामी बोले शांति बनी रहनी चाहिए…

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: चारधाम यात्रा की शुरुआत से पहले ही शासन व प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। हर तरह की सेवा सुविधाओं को लेकर सरकार मुस्तैदी से काम कर रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री धामी ने यात्रा के दौरान सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। बता दें कि हरिद्वार की एक घटना के बाद कई तरफ से चारधाम यात्रा में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग उठ रही थी। अब सीएम धामी ने सभी बाहरी लोगों के सत्यापन के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि हरिद्वार ज़िले में भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में हनुमान जयंती के मौके पर निकल रहे एक जुलूस पर पत्थरबाज़ी होने के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। इस मामले में 11 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। इसी बीच संत समाज द्वारा लगातार सीएम धामी से ये मांग की जा रही थी कि चारधाम यात्रा में गैर हिंदुओं के प्रवेश को रोक दिया जाए। लेकिन अब सीएम धामी ने इसके लिए एक फैसला लिया है।

मंगलवार को सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम धामी ने कहा कि अपनी संस्कृति को बचाने के लिए हम अभियान चलाएंगे। हर उस व्यक्ति का सत्यापन किया जाएगा, जिसका सत्यापन नहीं है। जिन लोगों के कारण स्थिति अस्थिर हो सकती है, उन्हें प्रदेश में प्रवेश करने से रोका जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि सांस्कृतिक और आध्यात्मिक छवि बरकरार रहनी चाहिए। हमारा प्रदेश शांत है, यहां असामाजिक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है। हमारे प्रदेश को शांत ही रहना चाहिए।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के एक घर ने सबको चौंकाया, अब रहस्य जानने आए कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत
To Top