Uttarakhand News

अपने स्टाफ के साथ मुख्यमंत्री धामी ने देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म, उत्तराखंड में हुई टैक्स फ्री


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: इन दिनों सोशल मीडिया की दुनिया में द कश्मीर फाइल्स ने खूब सुर्खियां बंटोरी हैं। कश्मीरी पंडितों का दर्द जाहिर करती ये फिल्म एक तरफ जहां पूरे देश की नजर में जम गई है। वहीं कहीं न कहीं कुछ विवाद भी खड़े हो रहे हैं। ऐसे में पहले उत्तराखंड सरकार ने इस फिल्म के राज्य में टैक्स फ्री किया। अब प्रदेश के कार्यवाहक मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने अपने स्टाफ के साथ थिएटर में फिल्म देखी है।

बता दें कि 1990 में कश्मीर घाटी से किस तरह कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ था, ये फिल्म इसी पर आधारित है। गौरतलब है कि एक संवेदनशील मुद्दे पर बनी इस फिल्म ने कुछ ही दिनों में हेडलाइंस बंटोर ली हैं। दर्शक भारी मात्रा में इसे देखने जा रहे हैं। अब प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पेसिफिक मॉल में द कश्मीर फाइल्स देखने पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड शासन ने UKSSSC के सचिव को पद से हटाया

इस दौरान सीएम धामी की पत्नी गीता धामी व उनका स्टाफ भी मौजूद रहा। सीएम धामी ने कहा कि उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचार पर फिल्म बनाने के लिए द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री को फोन पर बधाई दी। साथ ही उत्तराखंड में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए निर्देश दिए। सीएम धामी ने फिल्म देखने के बाद कहा कि फिल्म में 1990 के घटनाक्रमों का मार्मिक चित्रण है। हर किसी को इसे देखना चाहिए।

Join-WhatsApp-Group
To Top