Uttarakhand News

युवा सीएम की युवा सोच, उत्तराखंड में नवरात्रि के दौरान मनाया जाएगा अन्नोत्सव


उत्तराखंड सरकार ने जारी की राशन वितरण को लेकर नई गाइडलाइन, जानें

देहरादून: केंद्र का योजनाओं को राज्य में भी जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जनहित के कार्यों की देखभाल कर रहे हैं। इसी क्रम में अब राज्य में नवरात्रि के दौरान अन्नोत्सव मनाने का प्लान तैयार हो चुका है। इस दौरान गरीब परिवारों को खाद्यान्न बांटा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सचिवालय में खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री मोदी की अन्न को लेकर जन कल्याणकारी योजना पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल में केंद्र की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना आम जन के लिए लाभदायक रही है।

यह भी पढ़ें 👉  छोटे वाहनों के लिए जल्द शुरू होगा गौलापुल, सीएम धामी एक बार फिर निरीक्षण करने पहुंचे

सीएम धामी का मानना है जितने ज्यादा लोग जागरुक होंगे, उतने ही ज्यादा लोग योजना का लाभ ले सकेंगे। बताया कि इस योजना के तहत अंत्योदय और प्राथमिक परिवारों के 61 लाख से ज्यादा व्यक्ति लाभान्वित हो रहे हैं। मई से नवंबर तक सभी इन सभी राशनकार्डधारकों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: उन्मुक्त चंद ने 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा सत्र 23 अगस्त से शुरू,इन विधायकों को प्रवेश मिलना होगा मुश्किल

यह भी पढ़ें 👉  फिर वायरल हुई पवनदीप राजन और अरुणिता की जोड़ी, नए गाने को हर घंटे मिल रहे एक लाख व्यूज

मुख्यमंत्री धामी निर्देश पर ये कार्यक्रम अक्टूबर के पहले सप्ताह मे आयोजित किया जाना है। जिसके तहत राज्य की सभी 9230 सरकारी राशन की दुकानों से अंत्योदय व प्राथमिक परिवारों को खाद्यान्न बांटा जाएगा। इतना ही नबीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योजना का लाभ लेने वालों से ऑनलाइन बात भी करेंगे।

मुख्य सचिव डा एसएस संधु के मुताबिक खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग, सूचना व लोक संपर्क विभाग के साथ संस्कृति विभाग संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम को आयोजित करेंगे। इनके साथ ही आइटीडीए व एनआइसी की भी कार्यक्रम में अपनी भूमिका होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो तेज गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: एक फोटो ने तोड़ दी युवती की शादी, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार को आढ़े हाथों लेने आए कांग्रेस विधायक ने प्रेस वार्ता में सुना दी रामकथा

यह भी पढ़ें: नैनीताल: बाहर जाकर जन्मदिन मनाने की जिद ने ले ली दो दोस्तों की जान

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी के इन इलाकों से दूर होगी जलभराव की समस्या, कैबिनेट मंत्री भगत ने 20 दिन का समय दिया

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top