Dehradun News

दो एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू, इंदौर और उज्जैन जाने वालों को राहत


देहरादून: कोरोना वायरस के केस कम होने के बाद रेलवे भी यात्रियों के लिए गाड़ियों का संचालन कर रहा है। उत्तराखंड में भी लगातार बंद रेल गाड़ियों को शुरू किया जा रहा है। हालांकि कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु नियमों को पालन करना यात्रियों के लिए अनिवार्य है।

देहरादून से उज्जैन और इंदौर जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड ने देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस और देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस के संचालन को मंजूरी दे दी है। इंदौर एक्सप्रेस का संचालन 23 जुलाई से और उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन 27 जुलाई से शुरू होगा। बता दें कि मंडल मुख्यालय की ओर से उत्तर रेलवे और रेलवे बोर्ड को दोनों ट्रेनों के संचालन को लेकर प्रस्ताव भेजा गया था जिसे रेलवे ने स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  मां से कहा 22 अक्टूबर को घर आऊंगा लेकिन तिरंगे से लिपटकर गांव पहुंचा एकलौता बेटा विक्रम

इंदौर एक्सप्रेस का संचालन हफ्ते में दो दिन शुक्रवार और शनिवार को चलेगी। दूसरी ओर उज्जैन एक्सप्रेस मंगलवार और बुधवार को संचालित की जाएगी। स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने जानकारी दी कि इंदौर एक्सप्रेस का इंदौर से देहरादून के लिए 25 जुलाई से संचालन होगा। वहीं, उज्जैन से देहरादून के लिए उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन 29 जुलाई से शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  तेज बारिश का है अलर्ट,नैनीताल पुलिस ने सैलानियों से किया अनुरोध पहाडों की ओर नहीं जाए

दोनों ट्रेनों को सुबह 5:50 पर इंदौर और उज्जैन के लिए रवाना किया जाएगा। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते इन दोनों ट्रेनों का संचालन नहीं हो रहा है। ऐसे में नई दिल्ली, मथुरा, आगरा, झांसी, भोपाल, उज्जैन, इंदौर समेत मध्य प्रदेश जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top