Uttarakhand News

हल्दूचौड़ में विवाहिता पूजा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, घरवालों ने लगाया दहेज का आरोप


Ad
Ad

लालकुआं: हल्दूचौड़ के ग्राम गंगापुर से बड़ी खबर सामने आई है। एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। मायके वालों ने मृतका के पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने घटनास्थल का मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Ad
Ad

इस मामलों को लेकर पहाड़पानी थाना मुक्तेश्वर निवासी अनिल सिंह द्वारा लालकुआं कोतवाली में दी गई तहरीर दी गई है। उन्होंने कहा कि उनकी बहन पूजा का विवाह गत 7 दिसंबर 2019 को घोड़ाखाल मंदिर में हल्दूचौड़ के गंगापुर निवासी कमलेश बिष्ट पुत्र जीत सिंह के साथ हुई। उन्होंने बहन को दहेज के रूप में पूरे जेवर अन्य सामान तथा 50 हजार नगद दिए थे। इसके बाद भी दामाद खुश नहीं था। वह वक्त वक्त में उन लोगों से रुपए की डिमांड करता था। उन्होंने तहरीर में यह भी कहा है कि दामाद गलत संगत में रहते हुए नशे का आदी है। इस बारे में उन्हें शादी के बाद पता चला।

बहन और कमलेश का एक बेटा भी है जो डेढ़ साल का है। कमलेश बेटे को अपने बड़े भाई को देने के लिए पत्नी से बार-बार कहता था। वह उस पर दवाब भी बना रहा था। उसका कहना था कि बेटा देने पर उन्हें भाई की ओर से 15 लाख रुपए मिलेंगे। बड़े भाई की कोई औलाद नहीं है। इसके बाद पूजा और कमलेश के बीच कई बार विवाद हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता बैराज समेत पांच जगहों पर उतारेगा सी प्लेन, केंद्र ने दिखा दी है हरी झंडी

अनिल ने पुलिस को बताया कि गत शाम फोन पर उन्हें पूजा की तबीयत खराब होने की जानकारी दी गई। वह सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती थी लेकिन जब मायके वाले हॉस्पिटल पहुंचे तो उसकी मौत हो गई थी। उन्हें बताया कि शव मोर्चरी में है। उन्होंने कहा कि पूजा के शरीर में चोट के निशान हैं। उन्होंने मामले में मुकदमा दर्ज कर तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। मृतका के शव का हल्द्वानी पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया, तथा शव परिजनों को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें 👉  आपकों ATM से मिलेगा राशन, उत्तराखंड में लगाई जाएंगी आधुनिक मशीनें

लालकुआं कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार का कहना है कि पुलिस ने उक्त मामले को दहेज हत्या के तहत दर्ज कर लिया है। मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी करेंगे। वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी शांतनु पाराशर ने घटनास्थल पर जाकर संबंधित लोगों के बारी बारी से बयान दर्ज किए। उन्होंने बताया कि मृतका का शव गौशाला में बरामद हुआ तथा गौशाला के बाहर नुवान की शीशी भी पड़ी हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद पुलिस आगे की कार्यवाही करेगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top