Uttarakhand News

एक नहीं लगातार तीन बार भूकंप से कांपी धरती, अबतक छह लोगों की मौत

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: भूकंप ने पिछली रात हर किसी को डरा दिया। हल्द्वानी से लेकर कई बड़े शहरों और पड़ोसी देश नेपाल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक आज सुबह भी करीब 6:27 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ (Pithoragarh Earthfquake) में था।

बता दें कि भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी। इससे पहले नेपाल में देर रात 6.3 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसके झटके दिल्ली और आसपास के इलाके में भी महसूस (Earthquake in Delhi-NCR) किए गए थे। नेपाल में भूकंप से अबतक कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है।

वहीं, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, रात करीब 1 बजकर 57 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई। जिसका हंगामा हल्द्वानी में भी मच गया था। हालांकि, उत्तराखंड में किसी तरह के जानमान के नुकसान की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शातिर ठग की लाखों की संपत्ति जब्त

जानकारी के अनुसार पड़ोसी देश में पहला भूकंप 8 नवंबर की रात 8 बजकर 52 मिनट 42 सेकेंड पर आया था. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी पर इसकी तीव्रता 4.9 थी। उसके बाद एक घंटे के अंदर दूसरा भूकंप 9 बजकर 41 मिनट 35 सेकेंड पर आया। उसकी तीव्रता 3.5 और 9 नवंबर की रात एक बजकर 57 मिनट 24 सेकेंड पर 6.3 की तीव्रता का भूंकप आया था।

To Top