उत्तराखंड:मंडप में बैठा दूल्हा निकला कोरोना संक्रमित,फेरे पूरे होने के बाद किया गया ISOLATE

घर लौटने के बाद दूल्हे और दूल्हन को किया गया होम ISOLATE

0
1538

हल्द्वानी: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सबसे बड़ी वजह से लोगों की लापरवाही। कोरोना वायरस का ग्राफ कम होने के बाद लोगों ने मास्क निकाल दिए हैं और लापरवाही के नतीजे अब सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में एक दूल्हा कोरोना संक्रमित निकला है। इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। युवक कुछ दिन पूर्व दिल्ली से घर आया था। जानकारी के अनुसार मामला जाख पुरान क्षेत्र के एक गांव का है। शादी चंडाक क्षेत्र के एक गांव में थी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के प्राचीन मंदिरों का होगा बढ़िया प्रचार प्रसार, सतपाल महाराज ने बुलाई बैठक

दूल्हे का बीते 22 नवंबर को चम्पावत जिले के टनकपुर में सैंपल लिया गया था। सैंपल देने के बाद दूल्हा अपने गांव पहुंचा। बुधवार 25 नवंबर को युवक की शादी थी तो वह बरात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा। देर सांय दूल्हे की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। दूल्हे के घर पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भी घर पहुंची और उसे होम आईसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावा शादी में शामिल लोगों का भी पता लगाया गया और 100 लोगों को भी होम आईसोलेट किया गया है।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले

बुधवार को 482 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। प्रदेश में फिर से कोरोना संक्रमितों की मृत्यु दर तेजी से बढ़ रही है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की मृत्यु दर 1.63 प्रतिशत है। देहरादून जिले में आज सबसे अधिक 157 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। नैनीताल में 59, हरिद्वार में 50, पौड़ी में 47, पिथौरागढ़ में 44, चमोली में 41, ऊधमसिंह नगर में 23, टिहरी में 15, रुद्रप्रयाग व चंपावत जिले में 12-12, अल्मोड़ा में 10, उत्तरकाशी में सात, बागेश्वर जिले में पांच मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें:नई गाइडलाइन जारी : केंद्र ने राज्यों को दिया अधिकार, रात में लगा सकते हैं CURFEW…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here