Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी कर्फ्यू:शराब की दुकानें बंद हुईं तो जंगलों में धधकने लगीं अवैध भट्टियां,हुई कार्रवाई


हल्द्वानी: किसी भी गलत चीज़ की अत्याधिक तलब इंसान को उससे जुड़े गलत कामों की ओर बढ़ाती है। कर्फ्यू के दौरान शराब के शौकीनों का गला ज़रूर सूखा है। यही अहसास और नशे की लत जंगलों में कच्ची शराब की भट्टियों में धधकती दिख रही है। पुलिस द्वारा लगातार इन अवैध भट्टियों को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

पूरे जिले में कोरोना की रोकथाम को लेकर सख्ती की जा रही है। हाल ही में जारी हुई गाइडलाइऩ के अनुसार अब केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को ही कोलने की इजाज़त दी गई है। शराब की दुकानें ज़रूरी की चीजों में ना आने के कारण अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई हैं।

लाजमी है कि शराब के शौकीनों को इससे झटका लगा है। मगर एक रास्ता उनकी तरफ से भी खोज निकाल लिया गया है। यही कारण है कि बीते कुछ दिनों से पुलिस को लगातार कच्ची शराब बनने की खबरें मिल रही हैं। जिस पर पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर कार्रवाई भी की जा रही है।

फिलहाल ट्रांसपोर्ट नगर व गन्ना सेंटर पुलिस की ओर से आनंदपुर के पास जंगल में अवैध शराब की भट्टी संचालित मिली। जिसमें चौकी प्रभारी संजीत राठौर व एसके शर्मा ने करीब 2500 लीटर लहन मौके से नष्ट किया। इसके अलावा रामनगर, कालाढूंगी, मुखानी आदि क्षेत्रों की पुलिस ने भी कुछ दिनों में शराब की अवैध भट्टियां नष्ट की हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

इस माहौल में देशी-अंग्रेजी शराब भी अवैध तरीके से बेचने के मामले भी देखने को मिल रहे हैं। जिसमें लगातार पुलिस द्वारा तस्करों को पकड़ा जा रहा है। बता दें कि बीते 15 दिनों में करीब 10 तस्करी के मामले पकड़े जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

यह भी पढ़ें: वैक्सीन के लिए कंपनियों से डायरेक्ट संपर्क कर रही है उत्तराखंड सरकार

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में स्थित कैंची धाम में फटा बादल

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर, कैंची धाम में नहीं लगेगा वार्षिक मेला

यह भी पढ़ें: दूसरे राज्यों के लिए पूरी तरह से बंद हुआ बसों का संचालन,ना आएंगी और ना ही जाएंगी

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:ज्यादा रुपए लेने वाली लैब पर केस दर्ज,अब एंबुलेंस के रेट हुए तय

यह भी पढ़ें: मुखानी Path kind Lab की पकड़ी गई चोरी,RTPCR टेस्ट के नाम पर कालाबाजारी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top