Ad
Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी छतरी चौराहे पर गर्भवती ने दिया बच्चे को जन्म, महिला अस्पताल पर लगे आरोप

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: महिला चिकित्सालय, हल्द्वानी का विवादों से नाता रहा है। अस्पताल की एक और बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही के कारण हल्द्वानी गफूर बस्ती की एक प्रसूता ने बीच चौराहे पर ऑटो में ही बच्चे को जन्म दे दिया। वो तो गनीमत रही कि बच्चा और जच्चा स्वस्थ हैं। मामले की जांच होने की बात की जा रही है।

मंगलवार रात गफूर बस्ती निवासी इमरान अपनी गर्भवती पत्नी सब्बो को प्रसव पीड़ा होने पर उसके साथ महिला अस्पताल पहुंचे। रात 10.30 बजे इमरजेंसी में महिला को डॉक्टर व स्टाफ ने देखा। इमरान का कहना है कि स्टाफ ने जांच के बाद प्रसव एक-दो दिन बाद होने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में निर्धन परिवारों का सहारा बना हरिः शरणम जन, 111 कन्याओं के सिर पर रखा हाथ

इमरान का आरोप है कि प्रसव पीड़ा के बावजूद डॉक्टर ने उसकी पत्नी को घर जाने को कहा। जब परिजन प्रसूता को टैंपो से लेकर छतरी चौराहे के पास पास पहुंचे तो उसे प्रसव हो गया। बच्चे को चोट भी आई। इमरान का कहना है कि ऐसे में कोई भी अनहोनी हो सकती थी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में नहीं चलेगी मनमानी, बिना पंजीकरण के चल रहे 5 रिजॉर्ट हुए सील

सीएमएस ऊषा जंगपानी के अनुसार उन्हें स्टाफ द्वारा बताया गया कि गर्भवती की जांच की गई। उस समय तत्काल प्रसव की स्थिति नहीं दिखने पर इंजेक्शन दिया और घर जाने को कह दिया था। सीएमएस ने कहा मामले की जांच की जा रही है। इधर, एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने कहा कि बच्चे को घर जाकर पोलियो ड्राप पिलाया गया। टीकाकरण भी करवाया जाएगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top