Nainital-Haldwani News

चीनी 1.640 KG और आदेश दो किलो बांटने का जारी,हल्द्वानी के सस्ता गल्ला विक्रेता परेशान


लापरवाही बर्दाश्त करने के मूड में नहीं पूर्ति विभाग, दो सस्ता गल्ला विक्रेताओं के लाइसेंस रद्द

हल्द्वानी: सस्ता गल्ला स्वामियों को दो किलो चीनी वितरण करने के आदेश दिए गए हैं लेकिन सस्ता गल्ला स्वामियों को जून में चीनी वितरण के लिए 1 किलो 640 ग्राम चीनी मिल गई है। इससे सस्ता गल्ला विक्रेताओं की परेशानियां बढ़ गई है। जिला पूर्ति अधिकारी के आदेश के बाद राशन कार्ड धारक दुकानों में दो किलों चीनी लेने पहुंच रहे हैं।

चीनी का पूरा कोटा दुकानदारों के पास नहीं है तो उन्होंने चीनी बांटना शुरू नहीं किया। राशन दुकानदारों का कहना है कि अगर दो किलो चीनी बांट भी देते हैं तो यह चीनी सभी कार्ड धारकों को नहीं मिल मिलेगी और ऐसे में दुकान के बाहर टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  सफाई कर्मचारियों के समर्थन में उतरे सुमित हृदयेश, हल खोजे नगर निगम नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

कुमाऊं के छह जिलों के अलावा पौड़ी और चमोली के आंशिक क्षेत्र के 10 लाख 78 हजार राशन कार्ड धारकों को जून, जुलाई और अगस्त में दो-दो किलो चीनी देने का फैसला किया गया है। इसके आरएफसी गोदामों से सस्ता गल्ला दुकानदारों ने चीनी का उठान शुरू कर दिया है जो प्रति कार्ड धारक 1.640 किलो ग्राम है। दूसरी बार मिले बजट की चीनी अभी नहीं मिली है। डीएसओ ने सभी सस्ता गल्ला स्वामियों को जून की 2-2 किलो चीनी जल्द बांटने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड आपदा: AAP ने भाजपा सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार व लापरवाही के आरोप, किया मौन धरना प्रदर्शन

इसके अलावा ये भी कहा गया था कि दो माह की चीनी एक साथ बांटी जाए। दुकानदारों की मानें तो ये ऑर्डर बोझ बन गया है। ग्राहक को लगता है कि हम राशन में हेराफेरी कर रहे हैं। राशन दुकानदारों को पूरी चीनी मिल नहीं पाई है, बावजूद इसके दो-दो किलो चीनी बांटने के आदेश दिए जा रहे हैं। दूसरी ओर हमारी लाभांस और किराया बढ़ाने की मांग को लंबे वक्त से नजरअंदाज किया जा रहा है। आरएफसी कुमाऊं ललित मोहन रयाल का कहना है कि सस्ता गल्ला विक्रेताओं का मांग पत्र शासन को भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर की पूनम नौटियाल ने मीलों पैदल चल लगाई लोगों को वैक्सीन,पूरे देश के सामने PM ने दी शाबाशी

-,

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top