महंगा ना पड़ जाए हल्द्वानी मंडी से सब्ज़ी खरीदना,नियम नहीं माने तो पड़ेगा हज़ार रुपए का जुर्माना

हल्द्वानी: शहर में सब्जी लेने के लिए अगर आप मंडी जा रहे हैं तो इस खबर को ध्यान से देख लीजिए। वरना आपकी जेब का नुकसान हो सकता है। कोरोना के इस बढ़ते प्रसार के बीच एक अहम फैसला लिया गया है। अब कोरोना के नियमों के लिए मंडी समिति सख्त हो गई है। मास्क नहीं पहने होने पर आपको जुर्माना भरना पड़ेगा।

बरेली रोड पर स्थित कुमाऊं की सबसे बड़ी मंडी के नाम से प्रसिद्ध नवीन मंडी परिसर में शुक्रवार से मास्क ना पहनने वालों के लिए नियम लागू हो गया है। एक दिन में हज़ारों लोगों की भीड़ समेटने वाली इस मंडी में कोरोना के बढ़ने से दिक्कतें हो सकती हैं। इसलिए मंडी समिति ने निर्णय लिया है। अब अगर मंडी के आढ़ती या बाहरी लोग बिना मास्क के नज़र आए तो क्रमानुसार 1000 रुपए व 200 रुपए का चालान होगा।

यह भी पढ़ें: पवनदीप राजन कोरोना संक्रमित पाए गए… इंडियन आयडल की कैसे होगी शूटिंग

यह भी पढ़ें: ड्रीम 11 ने खोली नैनीताल के हरीश की किस्मत, IPL से पहले जीते 2.5 लाख रुपए

मंडी समिति ने सभी से कोरोना की रोकथाम में साथ देने की अपील की है। साथ ही कोरोना गाइडलाइंस की पालना के लिए सख्ती भी दिखाना शुरू कर दी है। बता दें कि मास्क चेकिंग के लिए मंडी परिसर में अलग-अलग जगहों पर समिति की टीमें निगरानी करेंगी। इसके अलावा परिसर के सभी कारोबारियों से प्रतिष्ठान में मास्क और सैनिटाइजर रखने को कहा गया है।

सचिव मंडी समिति हल्द्वानी विश्वविजय सिंह देव ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में एहतियात बरतने की ज़रूरत है। इसलिए नियमों के उल्लघंन पर चालानी कार्रवाई शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि पिछले साल भी जुर्माने की व्यवस्था लागू की गई थी। सचिव मंडी समिति ने बताया कि आढ़ती या कारोबारी को मास्क न पहनने पर 1000 तो बाहरी व्यक्ति को दो सौ रुपये जुर्माना भरना होगा। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना वायरस ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, इन जिलों की हालत नाजुक

यह भी पढ़ें: ईमानदारी को सलाम, हल्द्वानी बाजार में मिला कीमती IPHONE वापस लौटाया

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट का आदेश, कार में अकेले बैठने पर भी पहनना होगा मास्क वरना होगा चालान

यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरों का सतपाल महाराज ने किया खंडन,वीडियो जारी हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *