Nainital-Haldwani News

दिल्ली निवासी ने जमीन पर कब्जा कर बनाया रिजॉर्ट, IAS दीपक रावत के सामने पहुंचा मामला


हल्द्वानी: शनिवार को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनसुनवाई कार्यक्रम में कई लोगों की समस्या को हल किया। इस गौरान एक मामला ग्राम भकराकोट, सल्ट अल्मोडा से सामने आया। रमेश चन्द्र ने बताया कि उन्होंने अपनी भूमि 24 नाली रूपा सरोहा निवासी रोज अपाटमैंट रोहिणी दिल्ली को एग्रीमेंट पर दी थी।

दिल्ली निवासी रूपा सरोहा द्वारा 24 नाली के अतिरिक्त लगभग 40 नाली गांववालों की जमीन पर कब्जा कर रिजॉर्ट अवैध तरीके से बना दिया। इस पर आयुक्त ने तहसीलदार सल्ट को निर्देश दिये कि स्थलीय सर्वे ग्रामीणों के साथ मौके पर जाकर करें तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा आगामी जनसुनवाई में क्रेता एवं विक्रेता सभी हिस्सेदार ग्रामीण के साथ ही तहसीलदार को भी आने के निर्देश दिये। जांच में भूमि फ्रॉड होने पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल मेें लाई जायेगी।

पंचशील कालौनी निवासी दीपक गुणवन्त एवं प्रदीप बिष्ट द्वारा संयुक्त रूप से भूमि मुखानी में क्रय की थी। रजिस्ट्री संयुक्त रूप से दीपक गुणवन्त की माताजी के नाम से करवाई। दीपक गुणवन्त द्वारा उक्त भूमि पर बिना नक्शे पास किये पीजी संचालित किया जा रहा है जो नियम विरूद्व है।

आयुक्त ने सिटी मजिस्ट्रेट को नोटिस देने के निर्देश दिये साथ ही उन्होंने कहा कम्पाउडिंग की फाइल लगायें अन्यथा चालान एवं सील की कार्यवाही की जाय। आयुक्त के जनसुनवाई में अधिकांश समस्यायें लैंड फ्रॉड सम्बन्धित आई जिसका आयुक्त ने क्रेता एवं विक्रेता के साथ संवाद कर समस्याओं का समाधान किया।

To Top