Nainital-Haldwani News

कांस्टेबल ने लगाए कोतवाली प्रभारी के खिलाफ गंभीर आरोप, SSP को भेजा इस्तीफा


हल्द्वानी: एक कांस्टेबल ने हरिद्वार में कोतवाली प्रभारी के खिलाफ प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एसएसपी को अपना इस्तीफा भेजा है। कांस्टेबल ने एसएसपी को भेजे गए इस्तीफे में कहा है कि बात बात पर उनके इशारे पर मेरे खिलाफ रपट (विभागीय शिकायत) दर्ज कर ली जाती है और छुट्टी के आवेदन के दौरान उनके साथ अभद्रता की जाती है।

खबर के अनुसार कांस्टेबल तरुण ने हरिद्वार एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी को कोतवाली ज्वालापुर प्रभारी मनोज मैनवाल पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। बुधवार को कांस्टेबल तरुण ने अपना इस्तीफा एसएसपी को सौंपा और यह सभी बाते बताई। अपनी शिकायत पर उन्होंने यह भी कहा है कि जब वो छुट्टी वरिष्ठ अधिकारी से छुट्टी स्वीकृत करा लेते हैं तब भी कोतवाल को उसपर एतराज होता है।

कांस्टेबल तरुण ने भी कहा है कि उन्हें बार-बार पहाड़ी इलाके में ट्रांस्फर कराने की धमकी दी जाती है। चमोली जिले में उनकी सीजन ड्यूटी पर रवानगी करने के चार घंटे पहले ही सूचना दी गई। कांस्टेबल तरुण ने कहा कि इस प्रताड़ना के चलते वो दवाब में है और मानसिक रूप से परेशान है। वह इस कारण से आगे सेवा नहीं दे सकते हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि अगर भविष्य में उनके साथ कोई अनहोनी होती है तो  उसकी जिम्मेदारी कोतवाली प्रभारी या फिर उसे संरक्षण दे रहे अधिकारियों की होगी।

इन आरोपों को कोतवाली प्रभारी ज्वालापुर मनोज मैनवाल ने बेबुनियाद बताया है । उन्होंने कहा कि कांस्टेबल की  सीजन ड्यूटी लगाई गई थी। इस बारे में सीनियर अधिकारी को जानकारी है। वहीं एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी कहा कि यह सब एक परिवार में होता है। इस परिवार यानी हरिद्वार पुलिस का सीनियर होने के नाते कांस्टेबल को समझाया है। अभी वो मोली में सीजन ड्यूटी पर गया है वापस आने पर पूरे मामले का हल खोज लिया जाएगा, यह कोई परेशानी वाली बात नहीं है। 

 

To Top