Sports News

WPL के पहले मैच में हरमनप्रीत ने खेली कमाल की पारी, IPL में मैकुल्लम की पारी याद आ गई

हल्द्वानी: महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत हो गई है। पहले ही मैच में कई रिकॉर्ड बने मुंबई इंडियंस ने गुजरात जॉइंट के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 207 रन बना डाले और इस मुकाबले को 143 रनों से जीता।

डब्ल्यू पी एल के पहले मुकाबले में साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल के पहले मुकाबले की याद दिला दी जिस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए ब्रैंडन मैकुलम ने ताबड़तोड़ पारी खेली थी उसी तरीके से मुंबई इंडियंस के कप्तान हरमनप्रीत कौर भी खेलती नजर आई। आईपीएल के पहले मुकाबले में केकेआर ने 222 रन बनाए थे और जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 82 रनों पर ऑल आउट हो गई थी केकेआर ने इस मुकाबले को 140 रनों से जीता था।

ब्रैंडन मैकुलम ने आईपीएल के उद्घाटन मैच में 158 रनों की पारी खेली थी इस नाबाद पारी में उन्होंने केवल 73 गेंदों का सामना किया था और 13 छक्के भी जड़े थे। मैकुलम की यह पारी आज भी क्रिकेट फैंस के जेहन में ताजा है। वही इसी तरीके से हरमनप्रीत कौर ने भी WPL करियर की शुरुआत की है। उन्होंने 30 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली जिसमें 14 चौके शामिल रहे और उनका स्ट्राइक रेट 216 से ज्यादा रहा।

मुकाबले के खत्म होने के बाद क्रिकेट फैंस ने मैकुलम और हरमनप्रीत की फोटो को वायरल करना शुरू कर दिया और कहा कि भारत की दो लीग का आगाज एक जैसा हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह आईपीएल ने पूरे विश्व में अपना नाम कमाया है उसी तरीके से महिला प्रीमियर लीग भी अपना नाम कम आएगी और आने वाले वक्त में भारतीय टीम को कई बड़े सितारे मिलेंगे।

To Top