Nainital-Haldwani News

उत्तराखंड में बारिश के कहर से 250 सड़कें बंद, नैनीताल समेत छह जिलों में जारी रहेगा अलर्ट


उत्तराखंड में बारिश के कहर से 250 सड़कें बंद, नैनीताल समेत छह जिलों में जारी रहेगा अलर्ट

हल्द्वानी: बारिश ने प्रदेश के लगभग हर इलाके में दस्तक दे दी है। कई जगहों पर बारिश कहर बनकर बरस रही है। लगातार बारिश से बीती शाम तक लगभग 250 सड़कें बंद रहीं। बता दें कि उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़ जिलों में आने वाले दिनों में भी भारी बारिश की संभावना है।

दरअसल मौसम विभाग का पुर्वानुमान काफी हद तक सही साबित हुआ। जिसके चलते नैनीताल समेत कई अन्य जिलों में लगातार बारिश हो रही है। विभाग द्वारा जारी ऑरेंज अलर्ट तो सटीक साबित हुआ। अब विभाग ने 21 व 22 जुलाई के लिए नैनीताल, पिथौरागढ़, चम्पावत व पौड़ी के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बिछड़ों को अपनों से मिला रही उत्तराखंड पुलिस, परिवारों को खुशियां बांट रहा है ऑपरेशन स्माइल

उत्तरकाशी में सर्वाधिक 185 एमएम तो हल्द्वानी में भी 150 एमएम बारिश हुई। मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश, आकाशीय बिजली के साथ अलग अलग इलाकों में तीव्र बौछारें पड़ सकती है। मध्यम भूस्खलन, चट्टान खिसकने, सड़कें अवरुद्ध होने, नदी नालों में अतिप्रवाह जैसी घटनाओं की आशंका के बीच सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 24 IAS ऑफिसरों के तबादले, UPCL के मैनेजिंग डायरेक्टर बनें दीपक रावत

यह भी पढ़ें: दोनों वैक्सीन लगा ली है तो उत्तराखंड में नहीं होगी रोकटोक, गाइडलाइन जारी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड आपदा: AAP ने भाजपा सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार व लापरवाही के आरोप, किया मौन धरना प्रदर्शन

बता दें कि सोमवार को भारी बारिश के बाद राज्य में 179 सड़कें बंद हुई जिससे कुल बंद सड़कों की संख्या 315 पहुंच गई। बाद में 65 सड़कों को खोल दिया गया था। जिसके बाद बंद सड़कों की संख्या 250 रह गई है। लोनिवि के आंकड़ों के मुताबिक की राज्य में कुल 126 सड़कें बंद हैं जबकि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की 124 सड़कें बंद चल रही हैं।

लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा के अनुसार सोमवार देर शाम तक सड़कों को खोलने के काम में 374 जेसीबी मशीनों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश की वजह से सड़कों को खोलने के काम में भारी मुश्किलें हो रही हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्रिकेट टीम के दो गेंदबाजों का भारतीय चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

यह भी पढ़ें: युवा साथियों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड में होने जा रही है 900 से ज्यादा पदों पर भर्ती

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: क्रिकेट ग्राउंडमैन अमित लाल का निधन, परिवार को है आपकी सहायता की जरूरत

यह भी पढ़ें: ऑपरेशन मर्यादा: उत्तराखंड पुलिस करेगी जंगलों में पार्टी करने वालों के चालान

यह भी पढ़ें: नैनीताल बॉर्डर से 267 पर्यटक वापिस लौटाए, इधर शहर में घूम रहा था एक संक्रमित

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top