Nainital-Haldwani News

नैनीताल व आसपास के इलाकों में बारिश का कहर, मलबे से ये रास्ते हुए बंद

नैनीताल व आसपास के इलाकों में बारिश का कहर, मलबे से ये रास्ते हुए बंद

नैनीताल: मौसम विभाग का पुर्वानुमान एक बार फिर से सही साबित हुआ है। जिला मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्रों में बारिश कहर बन कर बरस रही है। स्थानीय लोगों के लिए मुसीबतें हैं तो वहीं आवाजाही करने वालों के लिए दिक्कतें सामने आ रही हैं।

दरअसल बारिश होने के कारण करीब तीन ग्रामीण मार्ग व एक राज्य मार्ग बंद हो गया है। कहीं पहाड़ी दरकने से मलबा मार्गों पर आ गया है तो कहीं जल निकासी की अव्यवस्था से आवाजाही पर काफी असर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भूस्खलन का वीडियो, बस की खिड़की से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को यूं ही नहीं कहते प्राकृतिक स्वर्ग,भारत में पहली बार यहां मिली आर्किड की दुर्लभ प्रजाति

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल निवासी शैलजा पांडे बनीं IAS ऑफिसर, UPSC में हासिल हुई 61वीं रैंक, आप भी बधाई दें

बीते दिन अल्मोड़ा मार्ग पर वीरभट्टी पुल के पास हुए भूस्खलन ने समस्या बढ़ा दी है। कल से बंद हुई सड़क अबतक खोली नहीं जा सकी है। वाहनों को भीमताल होकर भेजा जा रहा है। बता दें कि एनएच की टीम मलबा हटाने में पूरी तरह से जुटी हुई है।

जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले कालाढूंगी मार्ग पर बारापत्थर के आगे पहाड़ी दरक गई। ये सड़क भी बीती रात से बंद है। कालाढूंगी की तरफ से मंगोली, थापला, खमारी, खुर्पाताल समेत आसपास के गांवों के दुधियों व सब्जी उत्पादकों को दिक्कतें हुईं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:अमृतपुर-जमरानी मोटर मार्ग 15 दिन के लिए बंद, घर से निकलने से पहले ये जानकारी जरूर पढ़ें

यह भी पढ़ें: घनसाली से गायब हुई महिला एक हफ्ते बाद मुंबई में मिली, ऋषिकेश गंगा घाट पर मिला था सुसाइड नोट

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर निकली भर्ती,कुछ ही दिनों में शुरू होंगे आवेदन

दरअसल रास्ता बंद होने के कारण इन लोगों को शनिवार सुबह खुर्पाताल रूसी बाईपास से नैनीताल आना पड़ा। हालांकि लोनिवि की ओर से मलबा हटाने के लिए बुलडोजर लगाया गया है। मगर इस मार्ग पर अन्य स्थानों पर भी पत्थर गिर रहे हैं।

इसी तरह हल्द्वानी मार्ग पर भी हनुमानगढ़ के समीप पत्थर गिर रहे हैं। बारिश का दौर रुक रुक कर जारी है। शहर में झील का जलस्तर भी बढ़ गया है। पुलिस ने बलियानाला क्षेत्र के लोगों को अलर्ट किया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पहुंची नेहा कक्कड़, लोगों ने पहचाना तो लग गया जाम

बलियानाला के आसपास ना जाने की सलाह पुलिस द्वारा दी गई है। त्योहार के मद्देनजर पर्यटकों के आने की उम्मीद भी अब ओझल होती दिख रही है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:लॉकडाउन ने बनाया तस्कर, 8 किलो चरस के साथ भीमताल निवासी युवक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: शेर मोहम्मद अब्बास, तालिबान का वो ताकतवर नेता जिसने IMA देहरादून से पूरी की है ट्रेनिंग

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top