Pithoragarh News

पिथौरागढ़ में कोरोना टीकाकरण के लिए नई पहल, हेलीकॉप्टर से गांव-गांव भेजी जाएंगी टीमें


पिथौरागढ़: कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने और जल्द से जल्द शत प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। डीएम आशीष चौहान ने घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। ऊपरी इलाकों में बसे गांवों में हेलीकॉप्टर की मदद से टीमों को भेजने की बात कही।

प्रदेश में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार लगातार बढ़ती ही चली गई है। अगस्त जिले में प्रदेश में सबसे ज्यादा टीके लगाए गए। धीरे धीरे जिलों में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन होता रहेगा। सरकार का मानना है कि दिसंबर तक प्रदेश में हर किसी को वैक्सीन लगा दी जाएगी। इसी क्रम में पिथौरागढ़ के डीएम आशीष चौहान ने भी कमर कस ली है।

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने जिले के उपजिलाधिकारियों व चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को तेज करने के साथ साथ हर घऱ तक टीका पहुंचाने पर चर्चा की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन के लिए अहम निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत टीकाकरण समय पर किया जाना जरूरी है। इसलिए धारचूला क्षेत्र में तवाघाट से ऊपर के सभी 34 गांवों में वैक्सीनेशन के लिए 35 टीम गठित कर हैलीकाप्टर की मदद से उन्हें भेजा जाएगा। अगर फिर भी टीकाकरण अभियान में प्रगति नहीं होती है तो वह खुद धारचूला में कैंप करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म, 24 प्रस्तावों पर लगी मुहर

डीएम आशीष चौहान ने मुनस्यारी के लिए उपजिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह को कैंप करने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही ये भी कहा कि जिन गांवों में टीकाकरण 100 फीसद हो चुका है उन गांवों के ग्राम प्रधान से प्रमाण पत्र लिए जाएं। जिन्हें लेकर खंड विकास अधिकारी और क्षेत्र के चिकित्साधिकारी प्रमाणित कर रिपोर्ट उन्हें उपलब्ध कराए।

यह भी पढ़ें 👉  राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया अंडर-19 टीम का उत्साह, मार्च में करेंगे उत्तराखंड का दौरा

साथ ही डीएम ने स्वास्थ विभाग को प्रत्येक घर में जाकर टीकाकरण के सत्यापन के निर्देश दिए हैं। टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के लिए इसे एक अभिनव प्रयास कहा जा सकता है। इससे दूरस्थ इलाकों में बसे लोगों को खासा फायदा मिलने की उम्मीद है। बता दें कि इसके अलावा डीएम आशीष चौहान ने भौगालिक दृष्टि से जटिल क्षेत्रों में आने वाली हर बाधा से पार पाने के लिए तैयार रहने की बात कही।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top