Ad
Sports News

भारत की रूस में रूस पर बड़ी जीत, वूशु चैंपियनशिप में बेटी ने जीता गोल्ड मेडल

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: रसिया और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान भारत ने रसिया पर बड़ी जीत दर्ज की है। ये जीत खेलों के लिहाज से आई है। भारत की बेटी और स्टार खिलाड़ी सादिया तारिक ने रसिया में रसियन खिलाड़ी को हराकर वूशु चैंपियनशिप का फाइनल जीता है। गोल्ड जीतने पर बेटी को पूरे भारत से दुआएं मिल रही हैं। पीएम मोदी ने भी सादिया के लिए ट्वीट किया है।

मॉस्को वुशु स्टार्स चैम्पियनशिप भारतीय खेल प्राधिकरण के वार्षिक कैलेंडर ट्रेनिंग और कंपटीशन के स्वीकृत इवेंट में शामिल है। यह चैम्पियनशिप 22-28 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि इस चैंपियनशिप में जूनियर और सीनियर वर्ग के भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। सादिया इस प्रतियगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं।

यह भी पढ़ें 👉  भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी के कमरे में घुसा चोर... बैग, कैश और कई चीजे लेकर हो गया फरार

श्रीनगर निवासी सादिया तारिक ने हाल ही में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, जालंधर में 20वीं जूनियर नेशनल वुशु चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। उस प्रतियोगिता में जम्मू-कश्मीर की वुशु टीम मेडल टैली में कुल मिलाकर तीसरे स्थान पर रही। सादिया के पिता तारिक लोन इंडिया टुडे ग्रुप में कैमरामैन हैं। सादिया को दिसंबर में चीन में आयोजित होने वाले युवा एशियाई खेलों के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड महिला पुलिस कर्मी का टी-20 टीम में चयन, पहले कप्तानी भी कर चुकी हैं प्रीति भंडारी

इस बड़ी उपलब्धि पर पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री और एथेंस ओलंपिक के रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सादिया के स्वर्ण जीतने पर खुशी जताई है। साथ ही सादिया तारिक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी।

Join-WhatsApp-Group
To Top