Nainital-Haldwani News

गौलापार इंटरनेशनल स्टेडियम का हुआ निरीक्षण, खेल प्रेमियों की फिर जगी उम्मीद

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: प्रदेश में क्रिकेट खेलने वाले युवाओं की कोई कमी नहीं है। प्रतिभाशाली युवा बड़े स्तर पर भी उत्तराखंड का नाम लगातार रोशन कर रहे हैं। केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी बढ़ चढ़कर क्रिकेट में भाग ले रही हैं। क्रिकेट के अलावा अन्य कई खेलों में भी उत्तराखंड का वर्चस्व पहले से काफी बढ़ गया है। ऐसे में अब केंद्रीय रक्षा व राज्य मंत्री अजय भट्ट ने गौलापार स्थित इंटरनेशनल स्टेडियम का निरीक्षण किया।

इसमें कोई दो राय नहीं कि क्रिकेट प्रेमियों ने समय-समय पर गौलापार स्टेडियम में खेलों के शुभारंभ की बात कही है। लेकिन अभी तक किन्ही कारणों की वजह से स्टेडियम की शुरुआत उस तरह से नहीं हो सकी है, जैसी सबने उम्मीद की थी। गुरुवार को केंद्रीय रक्षा एवं राज्य मंत्री अजय भट्ट इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अप्रैल 2023 तक 6 और खेल कैंप संचालित किए जाने हैं।

बता दें कि गौलापार स्थित स्टेडियम का निर्माण 38 एकड़ में और 193 करोड़ की लागत से किया गया था। यहां पर क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम का कार्य पूरा भी कर लिया गया है। इंडोर स्टेडियम में टेबल टेनिस, स्विमिंग, एथलीट, वॉलीबॉल खेल कैंप चल भी रहे हैं। संयुक्त खेल निदेशक सुरेश पांडे ने बताया कि निर्माण कार्य पूरा हो गया है। स्टेडियम में बैडमिंटन और बहुउद्देशीय हॉल में फ्लोरिंग कार्य प्रगति पर है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के आर्यन जुयाल अब बने प्लेयर ऑफ द मैच, ये 82 रन किसी शतक से कम नहीं...
To Top