Nainital-Haldwani News

कुमाऊं विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला, इन कोर्सों को बंद किया जाएगा

कुमाऊं विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही...इन छात्रों को दोबारा देना होगा पेपर
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कुमाऊं विश्वविद्यालय में अगर किसी कोर्स में विद्यार्थियों की संख्या कम होगी तो कोर्स बंद कर दिया जाएगा।  कुमाऊं विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया है। गुरुवार को कुलपति प्रो. एनके जोशी की अध्यक्षता में विवि प्रशासनिक भवन में परीक्षा समिति की बैठक हुई। इस बैठक में कई फैसले लिए गए।

कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति ने फैसले लिया है कि अगर किसी स्नातक कोर्स में 20 से कम विद्यार्थी एवं परास्नातक पाठ्यक्रम में 15 से कम विद्यार्थी प्रवेश प्रक्रिया में हिस्सा लेते हैं तो ऐसे कोर्स को बंद कर दिया जाएगा। वहीं अगर किसी कोर्स में विद्यार्थियों की संख्या कम रहती है और किसी संस्थान, महाविद्यालय स्तर पर संचालित किए जाते हैं तो उसके लिए संबंधित महाविद्यालय, संस्थान ही जिम्मेदार होगी।

इसके अलावा बैठक में फैसले लिया गया कि विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष या अंतिम विषम सेमेस्टर के परीक्षा शुल्क के साथ ही डिग्री शुल्क भी जमा करना होगा। विश्वविद्यालय ने फैसला किया है कि विद्यार्थियों को अंकतालिका के साथ ही डिग्री भी  दी जाएगी। इसी के साथ उत्तीर्ण विद्यार्थियों की मुद्रित उपाधियों को उनके लिखे गए घर के पते पर डाक से प्रेषित किया जाएगा, इस फैसले के बाद विद्यार्थी विश्वविद्यालय के अनावश्यक चक्कर लगाने से बच पाएंगे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  भवाली में कार के ऊपर कार गिरने से हादसा, मगर भगवान का लाख लाख शुक्र है...
To Top