Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के लिए कुरुक्षेत्र से चलेगी बस, यात्री को देना होगा 560 रुपये किराया


Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: पैसेंजर टैक्स नहीं चुकाने को लेकर कुरुक्षेत्र डिपो से हल्द्वानी और हरिद्वार के लिए चलने वाली बसों का संचालन बंद था। डिपो की ओर से उत्तराखंड सरकार को टैक्स चुका दिया गया है और संचालन 20 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। 18 अप्रैल को डिपो प्रशासन ने उत्तराखंड सरकार को पैसेंजर टैक्स चुका दिया है। मार्च महीने में क्लोजिंग के वजह से बजट नहीं मिला और इस वजह से डिपो उत्तराखंड सरकार को टैक्स नहीं चुका पाया। बसों के दोबारा शुरू होने से यात्रियों को राहत मिलेगी।  

हल्द्वानी रूट वाली बस अपने निर्धारित 32 स्टापेज पर रूकेगी। हल्द्वानी तक यात्रा करने के लिए यात्री को 560 रुपए प्रति टिकट देना होगा। वहीं हरिद्वार तक का टिकट 220 रुपए है। डिपो प्रशासन के फैसले के बाद डिपो का नुकसान कम होगा। दोनों रूटो के लिए चार्ट भी तैयार कर लिया गया है। इसके अलावा  रिसीप्ट न आने से उत्तराखंड का कोटद्वार रूट अभी भी बंद पड़ा हुआ है। यहां पर जैसे ही यात्रियों की संख्या बढ़ेगी तो कोटद्वार रूट को भी शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हद है...काठगोदाम के पास पैराफिट पर बैठकर शराब पी रहे हल्द्वानी के दो युवक गौला नदी में गिरे

बता दें कि गर्मियों के मौसम में हजारों की संख्या में सैलानी उत्तराखंड पहुंचते हैं। ऐसे में बस का संचालन दोबारा शुरू होने से सैलानियों के पास यात्रा के लिए ऑप्शन होगा। पिछले दिनों बसों का संचालन नहीं हुआ और लंबी छुट्टियां भी रही थी लेकिन सैलानियों को बस सेवा नहीं मिलने से उन्हें निराश होना पड़ा।

Join-WhatsApp-Group
To Top