Nainital-Haldwani News

गर्व की बात, हल्द्वानी की छात्रा मौलिका पांडे को इंग्लैंड की महारानी ने दिया सम्मान

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: देवभूमि के बच्चों में कुछ कर गुजरने की जिद ही उनके लिए प्रदेश व देश का नाम रौशन करने में मददगार साबित होती है। हल्द्वानी की एक बेटी ने सिर्फ हल्द्वानी या नैनीताल नहीं, पूरे उत्तराखंड कौ गौरवान्वित किया है। ऑरम स्कूल की छात्रा मौलिका पांडे को इंग्लैंड की रानी द्वारा सम्मानित किया गया है।

आपको बता दें कि मौलिका पांडे हल्द्वानी के ऑरम स्कूल में पढ़ती हैं और वो कक्षा आठ की छात्रा हैं। मौलिका पांडे हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय निबंद प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाने में कामयाब हुई थीं। जिसके बाद अब बेटी को इंग्लैंड की रानी ने बकिंघम पैलेस में सम्मानित किया है।

दरअसल, मौलिका को एक सप्ताह के दौरे के लिए लंदन आमंत्रित किया गया था। जहां उन्होंने रॉयल पैलेस में भारत का प्रतिनिधित्व किया। वह ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और यूनाइटेड किंगडम के विभिन्न प्रतिभागियों के साथ यहां उपस्थित थीं। उन्होंने वेस्टमिंस्टर एब्बे, होली ट्रिनिटी चर्च का भी दौरा किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी खानचंद मार्केट में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने पकड़ा अवैध निर्माण... ये थी पूरी कहानी

इस दौरे पर मौलिका ने शेक्सपियर की थिएटर कंपनी के अभिनेताओं के साथ एक कार्यशाला में भी भाग लिया। इंग्लैंड की रानी CONSORT CAMILLIA द्वारा हल्द्वानी की छात्रा को पुरुस्कृत करना पूरे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है। हल्द्वानी लाइव की टीम की तरफ से बेटी को ढेरों शुभकामनाएं।

To Top