Nainital-Haldwani News

उत्तराखंड के मयंक मिश्रा का जवाब नहीं…इंग्लैंड की सरजमीं पर झटके हैं 100 से ज्यादा विकेट

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: क्रिकेट खेलने का शौक युवाओं में होता ही है। मगर बहुत कम युवा इसे अपने पेशे में बदलने में कामयाब होते हैं। उत्तराखंड क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी मयंक मिश्रा प्रदेश की टीम के लिए तो भारतीय घरेलू क्रिकेट मे छाप छोड़ते ही हैं। मगर इसके अलावा मयंक इंग्लैंड में भी अपना जलवा बिखरने में पीछे नहीं है। मयंक मिश्रा इंग्लैंड की सरजमीं पर अबतक 100 से अधिक विकेट चटका चुके हैं और ये किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है।

रुद्रपुर के रहने वाले मयंक मिश्रा उत्तराखंड क्रिकेट टीम से बतौर ऑल राउंडर खेलते हैं। मयंक बाएं हाथ के स्पिनर हैं और बल्लेबाजी भी करते हैं। उत्तराखंड की तरफ से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के अलावा वह अबतक इंग्लैंड में काफी काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। फिलहाल वक्त तक मयंक Philadelphia Cricket Club व Driffield Town Cricket Club की तरफ से खेलकर नाम बना चुके हैं।

बता दें कि यॉर्कशायर प्रीमियर लीग में मयंक मिश्रा ( Mayank Mishra hat-trick in county cricket) ने हैट्रिक भी जमाई थी। खास बात ये है कि मयंक ने इंग्लैंड में अबतक 100 से अधिक विकेट अपने नाम किए हैं। जहां Philadelphia Cricket Club की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 43 विकेट (औसत 13.53) झटके हैं तो वहीं Driffield Town Cricket Club की तरफ से मयंक ने 60 विकेट (औसत 12.90) चटकाए हैं। अब मयंक Yorks Cricket Sth Prem League के लिए Cleethorpes Cricket Club के साथ जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में रोडवेज कर्मियों का प्रदर्शन, 31 जनवरी के बाद चक्का जाम की चेतावनी
To Top