Sports News

पाकिस्तान से मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मोहम्मद शमी, क्रिकेट जगत ने किया सपोर्ट


पाकिस्तान से मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मोहम्मद शमी, क्रिकेट जगत ने किया सपोर्ट

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों की कमी नहीं है। क्रिकेट में ट्रोल करने वाले ज्यादा सक्रिय हो जाते हैं। किसी खिलाड़ी का एक मैच इधर से उधर गया नहीं कि एकदम से पूरी फौज उसको ट्रोल करने के लिए आ जाती है। मोहम्मद शमी के साथ भी यही हुआ। टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के सामने भारतीय टीम की हार के बाद हर किसी ने शमी को अपना निशाना बना लिया। इस दौरान इतने गंदे कमेंट किए गए कि किसी का भी मनोबल टूट जाए।

गौरतलब है कि रविवार को भारत- पाकिस्तान के बीच हुई मुकाबले में मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। उनको कुल 6 चौके, 1 छक्का पड़ा। इस प्रदर्शन के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर शमी को ट्रोल किया और उल्टे-सीधे आरोप लगाए। कुछ लोगों ने तो उन्हें पाकिस्तान जाने तक की नसीहत दे डाली।

एक यूजर ने लिखा कि ‘आपको पाकिस्तान से कितना पैसा मिला? थोड़ी शर्म आनी चाहिए थी…। लोगों ने शमी की पत्नी तक को बीच में घसीट लिया। हसीन जहां ने इंस्टा पर बेटी के साथ फोटो डाली तो लोग कैप्शन में लिखने लगे कि ‘शमी भाई को सपोर्ट करो।’ एक ने लिखा कि ‘मो. शमी को अपने पास बुला लो भाभी, वो हमें WC हरा देंगे आपके चक्कर में…’

ये बिल्कुल सही नहीं है कि मैच की हार का जिम्मेदार सिर्फ एक व्यक्ति को ठहरा दिया जाए। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज भी यही कहते हैं। बहरहाल शमी के समर्थन में भारतीय क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी उतर आए हैं। शमी पर हुई टिप्पणी के बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर सहवाग और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर मोहम्मद शमी का समर्थन किया। कई अन्य क्रिकेटरों ने भी शमी का समर्थन किया।

बता दें कि अब इसे लेकर फेसबुक ने भी सख्त एक्शन लिया है। फेसबुक ने सोमवार को कहा कि उसने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ अभद्र टिप्पणियों को तुरंत हटाने के लिए जल्द कदम उठाए हैं। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम अपनी उत्पीड़न नीति को अपडेट कर रहे है जो सभी सार्वजनिक हस्तियों के लिए सुरक्षा बढ़ाती है।

उन्होंने कहा, ‘इसके अलावा, हमारे पास “हिडन वर्ड्स” जैसे उपकरण हैं जो आपको अपमानजनक टिप्पणियों और संदेशों का अनुभव या अनुमान लगाने पर आपको सुरक्षा प्रदान करती हैं।’ गौरतलब है कि शमी ने भारतीय टीम की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 355 विकेट है। 2015 विश्व कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट चटका कर भारत को मैच जिताया था।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top