Sports News

एमएस धोनी ने दी कप्तानी छोड़ने की धमकी! जीत के बाद आया बयान


नई दिल्ली: आईपीएल 2023 का छठा मुकाबला सीएसके और लखनऊ की टीम के बीच खेला गया। आखिरी ओवर तक गए इस रोमांचक मैच में चेन्नई की 12 रनों से जीत तो हुई मगर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम के गेंदबाजों से ज्यादा खुश नहीं दिखे। धोनी इतना नाराज थे कि उन्होंने मैच के बाद कप्तानी छोड़ने तक की धमकी दे दी। इसकी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से हराकर अपना खाता खोला। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए इस मैच में रोमांचक जंग देखने को मिली। दोनों ही टीमों ने 200 से अधिक रन बनाए लेकिन अंत में बाजी होम टीम सीएसके ने मारी। चेन्नई को इस मैच में जीत तो मिली लेकिन उनके कप्तान एमएस धोनी इससे नाखुश नजर आए। धोनी इस कदर मैच के बाद भड़के कि उन्होंने टीम को नए कप्तान के नेतृत्व में खेलने तक की धमकी दे डाली। आमतौर पर उन्हें कैप्टन कूल कहा जाता है। पर इस तरह के बयान वह तब देते हैं जब सही में मामला गंभीर हो।

केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। मैच में पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 217 रन बनाए। खुद कप्तान धोनी ने तीन गेंदों में दो छक्के जड़े थे। बल्लेबाजों ने तो अपना काम पूरा किया मगर सीएसके एक बार फिर गेंदबादी के मामले में लचर दिखाई दी। इम्पैक्ट प्लेयर तुषार देशपांडे ने एक ही ओवर में लगातार वाइड और नो बॉल से 18 रन देकर शुरुआत की थी।

हालांकि, उन्होंने बाद में अच्छी गेंदबाजी की मगर 20वें ओवर में नो बॉल डालकर धड़कनें बढ़ा दी थी। मैच में मोईन अली ने चार विकेट लिए, जिससे लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 205 रन बना पाई और 12 रन से मुकाबला हार गई। तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर बात करते हुए धोनी नाराज दिखे। उन्होंने मैच के बाद सभी को चेतावनी देते हुए कहा कि, “हमारे गेंदबाजों को नो बॉल और एक्स्ट्रा वाइड नहीं फेंकनी चाहिए। या फिर उन्हें नए कप्तान के नेतृत्व में खेलना होगा। यह मेरी दूसरी वॉर्निंग है और फिर मैं चला जाउंगा।” फैंस सोच में पड़ गए हैं कि धोनी ने यह मजाक में कहा होगा या हकीकत होगी।

To Top