Nainital-Haldwani News

बड़ी सफलता…नैनीताल पुलिस ने पकड़ी कॉर्बेट में सप्लाई होने वाली 60 लाख की हेरोइन व स्मैक


Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले पुलिस भी अपना काम तत्परता से कर रही है। जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। बीते कुछ दिनों में कई जगह से शराब तस्करी, स्मैक तस्करी सामने आई है। इस बार पुलिस ने कॉर्बेट नेशनल पार्क में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को सप्लाई की जाने वाली हेरोइन की सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। जिसकी कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है।

पुलिस बहुउद्देशीय भवन में एसएसपी पंकज भट्ट ने जानकारी दी और बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस ने मोर्चा खोला है। शनिवार को एक मुखबिर की सूचना पर सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धोनी, सीओ ऑपरेशन नितिन लोहनी के नेतृत्व में पुलिस अमला, एसओजी ब्लॉक तिराहे से भगवानपुर रोड को जाने वाले रास्ते पर चेकिंग की। यहां पर पुलिस ने सैनी नियान, थाना फलावदा, मेरठ उत्तर प्रदेश निवासी सोमदत्त को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें 👉  देशभक्ति में डूबे हल्द्वानी वेंडी स्कूल के बच्चे, गांव गांव में निकाली तिरंगा यात्रा

जिसके कब्जे से पुलिस ने 541 ग्राम स्मैक हेरोइन और 26 ग्राम स्मैक भी बरामद की है। जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह मेरठ से इसमें हुआ हेरोइन खरीद कर हल्द्वानी लाया था। उसने बताया कि वह जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के कुछ रिजॉर्ट व नैनीताल के होटलों में तस्करी करने आया था। मगर इससे पहले कि तस्कर अपने काम को अंजाम दे पाता पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस अब ये पता लगा रही है कि किन रिसार्ट व होटलों में हेरोइन पहुंचनी थी।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक: दिल्ली से हल्द्वानी आ रही ट्रेन की चपेट में आने से 20 वर्षीय युवक की मौत

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि यह हेरोइन की खेप अब तक कुमाऊं में पकड़ी गई सबसे बड़ी खेप है। इससे पहले इतनी मात्रा में कभी भी हेरोइन नहीं पकड़ी गई फिलहाल आरोपित का अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। उससे पूछताछ की जा रही है बता दें कि आरोपित सोमदत्त 2 साल पहले मेरठ जेल से छोटा है। उसके खिलाफ तस्करी का मामला दर्ज है। पुलिस की सफलता पर डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने 20 हजार रुपए व एसएसपी पंकज भट्ट ने एक हजार रुपए देने की घोषणा की है।

Join-WhatsApp-Group
To Top