Nainital-Haldwani News

नैनीताल की दीपाली ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल 


Nainital news: Deepali: Under 14 boxing championship: उत्तराखंड की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवा रही हैं। हर क्षेत्र में राज्य की बेटियां बेटों से एक कदम आगे हैं। आज हम जिस बेटी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उन्होने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से पूरे राज्य का नाम रोशन कर दिखाया है। हम बात कर रहे हैं दीपाली की। जिन्होंने अप्रैल महिने 2024 में नोएडा उत्तर प्रदेश में अयोजित राष्ट्रीय अंडर 14 बॉक्सिंग चैंपियनशिप में बालिका वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है।

अंडर 14 बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मैडल

दीपाली नैनीताल के स्नो व्यू की रहने वालीं हैं। एनसीएस बॉक्सिंग एकेडमी की स्टूडेंट दीपाली ने अप्रैल 2024 में नोएडा उत्तर प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय अंडर 14 बॉक्सिंग चैंपियनशिप में बालिका वर्ग में गोल्ड मैडल जीता है। और साथ ही इंडिया कैंप और आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट पुणे महाराष्ट्र के लिए भी उनका चयन हुआ है। राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर बेंगलुरु में 13 से 27 मई 2024 तक अयोजित होगा। दीपाली ने कहा कि वह बॉक्सिंग में ओलंपिक खेलना चाहती है।

2019 में बॉक्सिंग की बारीकियां सीखी

दीपाली के पिता रणजीत सिंह वन विभाग में कार्यरत है। साल 2019 से दीपाली ने बॉक्सिंग की बारीकियां सीखना शुरू किया। और फिर उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नही देखा और बहुत ही कम समय में अपनी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया। दीपाली की इस उपलब्धि पर उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव गोपाल खोलिया, नवीन टम्टा, कमल जगाती, अजय कुमार, ललित प्रसाद आदि ने बधाई दी और दीपाली के उज्जवल भविष्य की कामना की। दीपाली की इस उपल्बधि पर परिवार में खुशी का महौल है। हल्द्वानी लाइव की तरफ से दीपाला को ढ़ेर सारी बधाई और शुभकामनाएं।

To Top