National News

गुजरात में पाकिस्तान की कायराना हरकत , भारतीय सेना ने दिया जवाब


नई दिल्लीः पुलनामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने आखिरकार अपने 40 जवानों की शहादत का बदला ले ही लिया। करीब सुबह के 3:30 बजे भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी इलाकों में मिराज 2000 से 1000 किलोग्राम बम दाग कर हमला करा जिसके बाद से आतंकी परेशान घुम रहे है। हमले में जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा 3 कंट्रोल रूम को ध्वस्त किया गया है। भारत की इस कारवाई पर पाकिस्तान ने सफाई पेश करते हुए कहा है। कि हमले की खबर के बाद पाकिस्तान ने भी वायुसेना को जवाब दिया था। पर खबर है कि पाकिस्तान ने भारत की सीमा पर अपना एक ड्रोन भेजा था पर भारत ने उसे भी ध्वस्त कर दिया ।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक टारगेट को निशाना बनाया गया है. इसकी ग्राउंड लोकेशन के खुफिया सूत्रों से मिली थी। जानकारी यह भी है कि कच्छ सीमा पर पाकिस्तान के एक ड्रोन को नष्ट किया गया है। इसके अलावा NSA अजीत डोभाल इस पूरे एयर स्ट्राइक ऑपरेशन को मॉनिटर कर रहे थे। सुबह 6.30 बजे गुजरात के कच्छ में पाकिस्तान के ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया।
पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने भी साफ चेतावनी दे दी थी कि “पाकिस्तान में बैठे आतंकियों खिलाफ सेना ने अपने तय वक्त और जगह पर जवाब देंगी।” इसके बाद तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के साथ एक बैठक भी की थी।

https://www.facebook.com/onlinehaldwanilive/videos/787765351580153/

दूसरी तरफ सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। उसने सोमवार और मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने रात के दौरान कई बार हमारी चौकियों पर गोलीबारी की। हालांकि भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है। पुलवामा आतंकी हमले के दिन यानि 14 फरवरी के बाद से ही हर रोज पाकिस्तान की ओर से LoC पर मोर्टार दागे जा रहे हैं। भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

 

To Top