Nainital-Haldwani News

तैयार हो रहा है बेलबसानी-पटवाडांगर मार्ग, नए रास्ते से पर्यटक पहुंचेंगे नैनीताल

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी:कुमांऊ कमिश्नर दीपक रावत एवं डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने मंगलवार को लगभग 25 करोड की लागत से पीएमजीएसवाई द्वारा निर्माणाधीन बेलबसानी-पटवाडांगर मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई केएस बिष्ट ने कुमांऊ कमिश्नर दीपक रावत को बताया कि बेलबसानी-पटवाडांगर मार्ग की कुल लम्बाई 32 किलोमीटर है तथा इस मार्ग पर 5 बड़े पुलों का निर्माण किया जा रहा है। जिसमे से दो पुलों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है तथा 3 पुलों का निर्माण कार्य 30 जून तक पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि कुल 32 किमी मोटर मार्ग मे से 10 किमी पर डामरीकरण हो चुका है अवशेष 22 किलोमीटर के डामरीकरण का कार्य शीघ्र ही कर लिया जायेगा।

कुमांऊ कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि प्रशासन व पीएमजीएसवाई द्वारा प्रयास किया जाएगा कि बेलबसानी-पटवाडांगर मोटर मार्ग का कार्य अक्टूबर ,2022 तक पूर्ण कर लिया जाए। इस मोटरमार्ग के निर्मित होने जहां एक ओर नैनीताल को यातायात के दबाव से निजात मिलेगी वहीं दूसरी ओर मोटरमार्ग से सटे गांव भी कनेक्टविटी से जुड जाएगें।

इस मोटर मार्ग के बनने से टूरिज्म, वाईल्ड लाइफ व रोजगार के साथ-साथ होमस्टे आदि के द्वारा लोगों को रोजगार व जनपद की आर्थिकी सुदृढ होगी। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने अधिशासी अभियंता को निर्माण कार्य कर रही संस्था पर समय से कार्य न करने पर संबधित के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये। कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि द्वारा अवगत कराया कि एक सप्ताह के भीतर डामरीकरण का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। जिस पर आयुक्त ने अधिशासी अभियंता बिष्ट को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन कार्य के प्रगति की फोटोग्राफ समय-समय पर उन्हें दी जांए ताकि कार्य की मानिटरिंग हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी की वसुंधरा जोशी से मिलिए...जिन्होंने पहाड़ी खाने से विराट-अनुष्का को बनाया फैन

कार्य समय पर हो सके, इसके लिए ईई को दैनिक कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।निरीक्षण के दौरान नाईसीला ग्रामवासियों ने आयुक्त को अवगत कराया कि नाईसीला गांव मे फोननेटवर्क की परेशानियों से अवगत कराया जिस पर आयुक्त रावत ने कहा कि जल्द ही नाईसीला गांव को नेटवर्क से जोड दिया जायेगा।चर्च के पादरी ने आयुक्त को अवगत कराया कि बाना गांव में वर्तमान में लगभग 30 ईसाई परिवार निवास करते है। उन्होने कहा कि बाना गांव मे नेटवर्क एवं पेयजल की समस्या है जिस पर आयुक्त ने कहा कि जल्द ही समस्या का निदान कराया जायेगा।स्थलीय निरीक्षण दौरान एमडी कुमाऊ मण्डल विकास निगम नरेन्द्र भण्डारी, एसई पीएमजीएसवाई हर्ष कटारिया, संयुक्त मजिस्टेट प्रतीक जैन, तहसीलदार संजय सिह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top