Ad
Nainital-Haldwani News

कॉर्बेट पार्क में रात्रि विश्राम बंद, अब नवंबर तक करना पड़ेगा पर्यटकों को इंतजार

कॉर्बेट पार्क में सैलानियों को जंगल सफारी कराएंगी एजुकेटेड महिलाएं, बनेगा रिकॉर्ड
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: नैनीताल जिले में घूमने आने वालों के लिए जरूरी खबर है। कार्बेट नेशनल पार्क में नाइट स्टे बंद हो गया है। इसके अलावा ढिकाला जोन में पर्यटकों की एंट्री को भी बंद कर दिया गया है। मानसून को देखते हुए कॉर्बेट पार्क में रात्रि विश्राम की सुविधा 15 जून को बंद हो जाती है। बता दें कि ढिकाला जोन में सफारी अब 15 नवंबर से मिलेगी। आठ माह तक खुल रहने के बाद कार्बेट पार्क को सुरक्षा के लिहाज से बंद किया गया है।

कार्बेट पार्क में ढिकाला, बिजरानी, झिरना, ढेला आदि पर्यटन जोन में नाइट स्टे की सुविधा भले ही बंद हो गई हो लेकिन अब पर्यटक ढिकाला को छोड़कर अन्य जोन में केवल दिन की सफारी करेंगे। हालांकि 30 जून को बिजरानी रेंज में सफारी भी बंद हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली से कुमाऊं आने वाले ध्यान दें, शाम चार बजे वाली ट्रेन हुई CANCEL

जबकि ढेला और झिरना जोन ही बरसात में खुले रहेंगे। 15 नवंबर को पार्क का ढिकाला जोन खुलेगा। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दो साल काफी नुकसान हुआ था और इसी को देखते हुए कॉर्बेट पार्क को 15 नवंबर की बजाए 15 अक्टूबर को खोला गया था। इस साल रिकॉर्ड पर्यटक कॉर्बेट पहुंचे, जिससे पर्यटन से जुड़े कारोबारियों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के सागर किड्स स्कूल में नन्हे बच्चों ने किया रावण के पुतले का दहन

बता दें कि मानसून में जंगल के रास्ते खराब हो जाते हैं। यह सैलानियों की सुरक्षा के लिहाज बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। इसी वजह से कॉर्बेट को हर साल बंद किया जाता है। सीटीआर के निदेशक नरेश कुमार ने बताया कि नाइट स्टे की सुविधा अक्टूबर या नवम्बर की स्थिति के अनुसार खोला जाएगा। 30 जून से बिजरानी जोन भी पर्यटकों के डे विजिट के लिए बंद हो जाएगा।कॉर्बेट नेशनल पार्क में बुधवार को ढिकाला समेत सभी जोनों में रात्रि विश्राम की व्यवस्था बंद होने के बाद बिजरानी जोन में सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है। 

Join-WhatsApp-Group
To Top