Uttarakhand News

चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खबर, एक दिन में सीमित यात्रियों को ही मिलेगी ENTRY

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: चार धाम यात्रा पर आने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए यह जरूरी खबर है। बता दें कि मई का महीना शुरु हो चुका है। 3 मई से चार धाम यात्रा की शुरुआत होने वाली है। अब उत्तराखंड शासन ने चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए संख्या को निर्धारित कर दिया है। बता दें कि शनिवार को इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

शासन द्वारा जारी आदेशों के अनुसार चारों धाम बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए हर दिन आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या तय कर दी गई है। इस आदेश के मुताबिक बद्रीनाथ धाम में रोजाना 15000 श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। इसके साथ ही केदारनाथ धाम में प्रतिदिन 12000, गंगोत्री धाम में प्रतिदिन 7000 और यमुनोत्री धाम में रोजाना 4000 तीर्थयात्री दर्शन कर सकेंगे।

छह मई से शुरू हो जाएगी हेली सेवा

श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर यह है कि केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा 6 मई से शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि 6 मई को ही केदारनाथ धाम के कपाट भी खुल रहे हैं। गौरतलब है कि इस सीजन में नौ कंपनियों द्वारा केदारनाथ के लिए हेली सेवाएं दी जानी हैं। हालांकि आपको बता दें कि केदारनाथ के लिए 15000 टिकट यानी 20 मई तक पहले ही बुकिंग हो चुकी हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में युवक ने अपनी पत्नी को दी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी
To Top