Uttar Pradesh

बड़ी खबर: ओमीक्रोन की वजह से यूपी में लगा NIGHT CURFEW, क्रिसमस की रात से होगा लागू


बड़ी खबर: ओमीक्रोन की वजह से यूपी में लगा NIGHT CURFEW, क्रिसमस की रात से होगा लागू
Ad
Ad

लखनऊ: कोरोना के नए वैरिएंट ने अधिक तेजी तो नहीं पकड़ी है। लेकिन अब ओमीक्रोन इतना चिंताजनक जरूर हो गया है कि शासन प्रशासन के साथ आमजन की नींद उड़ने लगी है। इसके प्रसार के डर से अब उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। शनिवार से यूपी में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगेगा।

Ad
Ad

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेशों की मानें तो राज्य में हर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा। बता दें कि मध्य प्रदेश के बाद यूपी में भी क्रिसमस की रात से हर रात नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। ओमिक्रॉन के डर और कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य में सुरक्षा के कदम उठाए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में गुरुवार को कोविड के 31 नए केस सामने आए थे। अभी तक यूपी में ओमिक्रॉन के 2 केस सामने आए हैं। लेकिन एहतियात बरतते हुए सरकार ने फैसला कर लिया है। इसके अलावा शादी समारोहों और दूसरे सार्वजनिक समारोहों को लेकर भी प्रोटोकॉल जारी किए गए हैं।

अब उत्तर प्रदेश में किसी भी शादी और समारोह में 200 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। वहीं इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का खास ध्यान रखना होगा। आपको याद होगा कि मध्य प्रदेश सरकार ने भी गुरुवार से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। सरकार ने लोगों को सलाह दी है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।

एक एक कर अब हर राज्य में उपाय किए जा रहे हैं। कहना लाजमी है कि उत्तराखंड में भी अहर संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो सरकार को प्लान बनाना पड़ेगा। आपको बता दें कि दोनों ही लहरों के दौरान लॉकडाउन की शुरुआत इसी तरह की पाबंदियों के साथ हुई थी। इस ओमीक्रोन को लेकर विशेषज्ञों की अलग अलग राय है। कोई इसे अधिक घातक तो कोई नॉर्मल बता रहा है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top