Sports News

ऋषभ पंत ने तोड़ा धोनी का 11 साल पुराना रिकॉर्ड, भारत को कभी नहीं मिला ऐसा विकेटकीपर…


नई दिल्ली: विदेशी दौरे पर ऋषभ पंत ( Rishabh Pant century in south africa) के बल्ले से रन ना निकले ऐसा हो सकता नहीं है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जमाने के बाद पंत ने साउथ अफ्रीका में शतक जमाया है। उन्होंने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 100 रनों की पारी खेली। पंत ( Rishabh pant fourth century) के करियर का यह चौथा शतक रहा । टेस्ट क्रिकेट में पंत भारत के महान विकेटकीपर बल्लेबाज बनने की राह पर निकल पड़े हैं। वह भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका में शतक जड़ा है। इसके अलावा एशिया के भी वह बल्लेबाज हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका में शतक जड़ा है।

इससे पहले भारत व एशिया के लिए सबसे एक पारी में सबसे ज्यादा रन महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए थे। उन्होंने साल 2010-2011 दौरे पर नाबाद 90 रनों की पारी खेली थी। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगरकारा का नाम है जिन्होंने 89 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के लिटन दास की 70 रनों की पारी है। वहीं साउथ अफ्रीका में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा किसी भी विदेशी विकेटकीपर ने दक्षिण अफ्रीका में शतक नहीं लगाया था।

भारतीय टीम का केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन भी विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा।टीम के आठ खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।विराट कोहली (29) ने कुछ देर जरूर पिच पर पैर जमाए लेकिन असल कमाल किया पंत ( rishabh pant new record in south africa) ने जिन्होंने 139 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेली और भारत उन्हीं के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का लक्ष्य देने में सफल रहा।

To Top