Champawat News

पवनदीप की जीत बदलेगी चोकी गांव की किस्मत, PNB बैंक ने कर डाली बड़ी घोषणा

चंपावत: पहाड़ों में गांव जरूर छोटे होते हैं। लेकिन प्रतिभाओं के रूप बहुत बड़े होते हैं। पवनदीप राजन एक बहुत बड़ा उदाहरण हैं। चंपावत के पवनदीप राजन ने यूं तो इंडियन आइडल के फाइनल से पहले तक भी पूरे भारत के दिलों को जीत लिया था। मगर ट्रॉफी जीतकर पवनदीप ने गांव वासियों के लिए भी नए रास्ते खोले हैं।

दरअसल पवनदीप राजन के जीतने के बाद उनके गांव वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। पंजाब नैशनल बैंक ने पवनदीप के गांव चौकी को गोद ले लिया है। बैंक की कुमाऊं मंडल की प्रबंधक सरिता सिंह ने गांव पहुंचकर ये घोषणा की।

वॉयस ऑफ इंडिया के बाद अब इंडियन आइडल जीतने वाले पवनदीप राजन का परिवार लंबे समय से चोकी गांव में ही रहता है। गांव को हालत को बेहतर करने के लिए जरूर पीएनबी आगे आया है। मगर इसके पीछे पवनदीप की सफलता छिपी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  अपने बर्थडे पर CM धामी ने लाखों बेरोजगार युवाओं को दिया गिफ्ट, परीक्षाओं की आवेदन फीस कर दी माफ

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भूस्खलन का वीडियो, बस की खिड़की से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को यूं ही नहीं कहते प्राकृतिक स्वर्ग,भारत में पहली बार यहां मिली आर्किड की दुर्लभ प्रजाति

प्रबंधक सरिता सिंह ने गांव पहुंचकर घोषणा करने के दौरान कहा कि गांव का वित्तीय समावेशन, आसानी से ऋण देने के साथ कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के तहत यहां के आधारभूत ढांचे को सुधारने में मददगार बनेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में जीवित विधवा महिला को मृत दिखाकर रिश्तेदारों ने ही हड़प ली लाखों की ज़मीन

इस दौरान मंडलीय प्रबंधक ने पवनदीप के पिता लोकगायक सुरेश राजन और मां सरस्वती देवी से भी मुलाकात की। साथ ही उनसे क्षेत्र में सांस्कृतिक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने में सहयोग मांगा।

केवल तीन साल की उम्र में संगीत को अपने जीवन में उतारने वाले पवनदीप के बारे में हर कोई बात कर रहा है। पहले दिन से वह जजों के फेवरेट रहे थे। विजेता का नाम सामने आने से पहले ही उन्हें स्टार घोषित कर दिया था। पवनदीप गाना गाने के अलावा म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट भी बजाते हैं। खिताब जीतने के बाद पवनदीप अपने गांव में संगीत कॉलेज खोलना चाहते हैं। इंडियन आइडल का खिताब जीतने पर उन्हें 25 लाख रुपए और एक कार इनाम के रूप में मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी संकल्प कोचिंग के बच्चों को शाबाशी दें, JEE Mains में 13 बच्चे लेकर आए रिकॉर्ड अंक

यह भी पढ़ें: घनसाली से गायब हुई महिला एक हफ्ते बाद मुंबई में मिली, ऋषिकेश गंगा घाट पर मिला था सुसाइड नोट

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर निकली भर्ती,कुछ ही दिनों में शुरू होंगे आवेदन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:लॉकडाउन ने बनाया तस्कर, 8 किलो चरस के साथ भीमताल निवासी युवक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: शेर मोहम्मद अब्बास, तालिबान का वो ताकतवर नेता जिसने IMA देहरादून से पूरी की है ट्रेनिंग

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top