Pithoragarh News

यात्रियों को करना पड़ेगा इंतजार, पिथौरागढ़ से शुरू होने वाली हवाई सेवा को लगा झटका


यात्रियों को करना पड़ेगा इंतजार, पिथौरागढ़ से शुरू होने वाली हवाई सेवा को लगा झटका

पिथौरागढ़: हाल के वक्त में प्रदेशवासियों के लिए हवाई सेवा को लेकर कई सारी खुशखबरियां सामने आई हैं। मगर इस बार खबर कुछ अलग है। पिथौरागढ़, देहरादून व हिंडन के बीच हवाई सेवा के शुरू होने का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार अभी और भी लंबा हो सकता है।

दरअसल प्रदेश के लोगों को यात्रा का अच्छा अनुभव देने के लिए एक शहर से दूसरे शहर, राज्य से दूसरे राज्य के लिए हवाई सेवाएं शुरू की जा रही हैं। इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी उत्तराखंड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल के साथ मिलकर केन्द्रीय उड्डयन मंत्री से मिले थे।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर है...दिल्ली से उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए चलेंगी AC बसें

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड के पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के विजेता

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त पर वायरल हुआ हॉकी दिग्गज पी श्रीजेश का अंदाज,देशभक्ति गीत से करते हैं ऊर्जा का संचार

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल होने से पहले हुई इस मुलाकात के आधार पर एक सितंबर से हिंडन व देहरादून के बीच पिथौरागढ़ से हवाई सेवा का ऐलान किया गया था। जिसके बाद इसके लिए टेंडर प्रक्रिया जारी भी की गई थी।

लेकिन विमान सेवा पर फिलहाल काले बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। दरअसल सरकार को सेवा के लिए 20 सीटर विमानों की जरूरत है। जो कि नहीं मिल पा रहे हैं। जिससे लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की हालत में मिला पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही रोडवेज बस का चालक

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: उत्तराखंड राज्य में भी लागू होगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी चोरगलिया: नाले में बह गई दरोगा की कार,गनीमत रही कि एन वक्त पर शीशा तोड़ दिया…

बता दें कि उड्डयन विभाग द्वारा हाल ही में निविदा प्रक्रिया जारी की गई। जिसमें दो कंपनियों ने भाग लिया। लेकिन दोनों ही कंपनियों के पास वर्तमान में 20 सीटर विमान‌ उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड रोडवेज को पहले Fastag से हुआ नुकसान, अब डिपो में पहुंचा पानी मिला डीजल

यही कारण है कि सेवा शुरू होने का सपना फिर एक बार अधर में लटका दिख रहा है। गौरतलब है कि सीमांत की नैनी सैनी हवाई पट्टी से हिंडन व देहरादून, पंतनगर हेली सेवा को केन्द्र सरकार की उड़ान योजना में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पुलिस को सलाम, इन जांबाजों को मिला राष्ट्रपति पुलिस पदक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी और अनु कुमार का वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में चयन

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top