Uttarakhand News

ठंड बढ़ने वाली है भई…पहाड़ी जिलों में है दो दिनी बारिश और बर्फबारी का अनुमान


Ad
Ad

देहरादून: अभी भले ही अधिकतर इलाकों में मौसम सामान्य बना हुआ है। मगर ये मौसम गुरुवार से करवट बदलने वाला है। मौसम के करवट बदलते ही सर्दी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए बारिश व बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक पहाड़ी जिलों में बारिश व बर्फबारी होने की संभावनाएं प्रबल हैं।

Ad
Ad

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक बुधवार शाम तक अरब सागर से ताजा पश्चिमी विक्षोभ यहां के पहाड़ी क्षेत्रों में पहुंच जाएगा। विभाग के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिनों में उत्तराखंड के अधिकतर हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है।

पूर्वानुमान के मुताबिक 16 से 18 दिसंबर तक बारिश और बर्फबारी होगी। बताया जा रहा है कि पहाड़ी जिलों में कहीं पाला भी पड़ेगा। 16 दिसंबर को गढ़वाल के पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी होने की संभावनाएं जताई गई है। 17 दिसंबर को पहाड़ के साथ साथ मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश होने का अनुमान है। बता दें कि 18 दिसंबर को पहाड़ी जिलों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में मिलेगी महानगरों जैसी सेवा,FIR दर्ज करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा पुलिस स्टेशन

गौरतलब है कि प्रदेशभर में तापमान में गिरावट आने के कारण कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका है। फिलहाल भी ठंड बढ़ रही है। मैदानों में हल्का कोहरा छाने लगा है। इस बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने मौसम का मिजाज बदलने की आशंका जताई है। अगर आगामी दिनों में बारिश व बर्फबारी होती है वाकई सर्दी बहुत बढ़ जाएगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top