Uttarakhand News

कोरोना वायरस के मामले बढ़े तो सीएम ने दिए निर्देश, बाहर से आने वालों की होगी जांच


Ad
Ad

देहरादून:कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बीच स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर एक्टिव हो गया है। उत्तराखंड में 6 महीने के बाद एक दिन में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 100 के पार हुई है,जो चिंता को बढ़ाने वाली बात है। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने कड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है।

Ad
Ad

सीएम धामी ने यूपी, नई दिल्ली सहित दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों पर जांच की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का प्रभाव धीरे-धीरे बढ़ता दिखाई दे रहा है और इसलिए अभी से सख्त फैसले लेना अहम हो गया है।

सीएम धामी ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी अस्पतालों में प्रभावी व्यवस्थायें कर ली जाए। रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों पर राज्य के बाहर से आने वालों की जांच की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। बता दे कि कोरोना वायरस ने साल 2020 में दस्तक दी थी। पूर्व में रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत के लिए कोरोना वायरस से पार पाना एक चैलेंज था। वहीं पुष्कर सिंह धामी के सामने ये चैलेज नहीं आया था लेकिन चुनाव से पहले इस मुसीबत से निपटना उनके लिए एक चुनौती है।

यह भी पढ़ें 👉  एक अक्तूबर से उत्तराखंड रोडवेज की सैंकड़ों बसों को दिल्ली में एंट्री नहीं मिलेगी, यात्री क्या करेंगे ?

सचिव-स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने सभी डीएम को बच्चों के टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए हफ्ते में दो दिन महा अभियान की तरह आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद फ्रंट लाइन वर्करों को बुस्टर डोज लगाई जानी है। उन्होंने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र वालों को भी बुस्टर डोज लगाये जाने की व्यवस्था की जा रही है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top