Sports News

IPL के मुकाबले में बड़ा बवाल, नो बॉल विवाद में बुरा फंसे ऋषभ पंत


Ad
Ad

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला मुकाबला जितना उसकी रोमांचकता के लिए याद रखा जाएगा। उतना ही विवादों की वजह से भी चर्चाओं में रहेगा। आईपीएल 2022 के 34वें मैच राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को 15 रनों से मात दी। लेकिन इस मैच के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत काफी सुर्खियों में आ गए हैं।

Ad
Ad

ऋषभ पंत के एक रिएक्शन की वजह से उनकी 100 फीसदी मैच फीस काट ली गई है। साथ ही दिल्ली के कोच प्रवीण आमरे को एक मैच के लिए बैन किया है। दरअसल एक गेंद को नो बॉल ना दिए जाने के चलते पंत ने अपने खिलाड़ियों को मैदान से वापस बुलाने का इशारा कर दिया था। जिसके बाद उनको अब भारी सजा दी गई है। वो तो गनीमत रही कि उन्हें बैन नहीं किया गया है।

DC को ये मैच जीतने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने 223 रनों का टारगेट दिया था। दिल्ली को आखिरी ओवर में 36 रनों की जरूरत थी। रोवमैन पॉवेल ने ओबेद मैक्कॉय की पहली तीन गेंदों पर 3 छक्के भी जड़ दिए। इस ओवर की तीसरी गेंद फुल टॉस थी और उसी गेंद के ऊपर नो बॉल विवाद हुआ। अंपायर के ‘नो-बॉल’ करार नहीं दिए जाने पर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत भड़क गए।

उन्होंने अपने खिलाड़ियों को मैच छोड़कर पवेलियन लौटने का इशारा किया। इससे कुछ देर तक मैच रुक गया और अंत में दिल्ली ये मुकाबला हार गई। पंत के आईपीएल कमेटी ने मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया है। जबकि डग आउट से उनका साथ दे रहे शार्दुल ठाकुर के ऊपर भी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है। जबकि प्रवीण आमरे को ग्राउंड पर आने के लिए बैन किया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top