Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी शेमफोर्ड स्कूल का अभियान, नशे को मात देंगे युवा और स्वच्छ रास्ते पर चलेगा समाज

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: शेमफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नशा मुक्ति अभियान के तहत पुलिस प्रशासन की ओर से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में इंस्पेक्टर डी एल वर्मा कोतवाली कोतवाली लालकुआं ने छात्र और छात्राओं को समाज में व्याप्त नशे के दुष्प्रभावों एवं बढ़ते साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया। उन्होंने छात्र व छात्राओं को इन अपराधों से सम्बंधित कानूनों एवं सजा के प्रावधानों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने समाज में बढ़ रहे नशे तथा उससे हो रहे नुकसानों के प्रति छात्र और छात्राओं को जागरूक किया। उन्होंने छात्र और छात्राओं से कि अपील की यदि कोई उन्हें ड्रग्स लेने के लिए प्रेरित करता है तो उसकी जानकारी अपने अभिभावकों एवं पुलिस को दें। उन्होंने जरूरत पड़ने पर 1930 नंबर पर शिकायत करने की अपील की।

साइबर क्राइम की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी छात्र और छात्राओं किसी भी अज्ञात व्यक्ति के झाँसे में या सोशल साइट्स के माध्यम से दिए गये ऑफर्स के लालच में आकर अपनी निजी जानकारी साझा न करे। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन से भी इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम एवं रैलियां आसपास के क्षेत्रों में आयोजित करने की अपील की। छात्र और छात्राओं द्वारा भी मुद्दे से जुड़े विभिन्न प्रश्न पूछे गए जिनका उत्तर कोतवाल सर द्वारा दिया गया। विद्यालय प्रबंधक दयासागर बिष्ट जी ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

प्रधानाचार्या संतोष पाण्डेय ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन का धन्यवाद किया और कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से हमारी युवा पीढ़ी को कानून एवं नियमों की जानकारी होगी जिससे वे एक जागरूक नागरिक बन सकेंगे। कार्यक्रम में एस आई कृपाल सिंह चौकी इन्चार्ज हल्दूचौड़, एस आई त्रिभुवन सिंह अधिकारी चौकी हल्दूचौड़, सुखजिन्दर सिंह कोतवाली लालकुआं, विद्यालय की चेयरपर्सन ऋचा बिष्ट डायरेक्टर राजेश बिष्टए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल विनोद खोलिया एवं शैक्षणिक स्टाफ उपस्थित रहा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मयंक मिश्रा का जवाब नहीं...इंग्लैंड की सरजमीं पर झटके हैं 100 से ज्यादा विकेट
To Top