Uttarakhand News

गर्व की बात, खटीमा के शुभम मेहरा का NDA में चयन

Khatima Success Story Update: Shubham Mehra NDA Selection: देवभूमि उत्तराखंड देव दर्शन के साथ सैन्य क्षेत्र में अपने अतुलनीय योगदान से भी पहचानी जाती है। अन्य राज्यों की जनसंख्या और उनकी सैन्य क्षेत्र में भागीदारी की तुलना उत्तराखंड से नहीं की जा सकती। क्योंकि उत्तराखंड भारतीय सेना को सबसे ज़्यादा सैनिक देने के लिए सम्मान के साथ पहचाना जाता है।

प्राथमिक एवं मध्यवर्ती स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्र भी अब अपनी कड़ी मेहनत राष्ट्र को समर्पित कर रहे हैं। ऐसे ही एक मेधावी देशभक्त छात्र हैं खटीमा के शुभम मेहरा। उधम सिंह नगर जिले के खटीमा क्षेत्र के मूल निवासी शुभम मेहरा का चयन एनडीए में हो गया है। 

नोजगे पब्लिक स्कूल खटीमा के पूर्व छात्र हैं शुभम। उन्होंने इसी विद्यालय से वर्ष 2021 में इंटरमीडिएट की परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की थी। स्कूल के समय से अपने अदभुत शिक्षण कौशल से अध्यापकों का दिल जीत लेने वाला छात्र शुभम अब सितारे की तरह चमकने को तैयार है। एनडीए खडगवासला में उत्तराखंड के गौरव को अपने साथ लेकर पहुंचेंगे शुभम। जहाँ उनका परिचय सैन्य स्तर की पढ़ाई के साथ शारीरिक प्रशिक्षण और सैन्य अनुशासन के अभ्यास के होगा।

अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देने वाले शुभम मेहरा का जज़बा सामान्य नहीं है। क्योंकि NDA की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अभ्यर्थियों को 7 दिन के इंटरव्यू सत्र से भी गुज़ारना पड़ता है। जहाँ शारीरिक और बौद्धिक बल प्रमाणित करने पर ही उनका चयन NDA के कैडेट के रूप में किया जाता है।

अपने पुत्र की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से हर्षित पूरा परिवार प्राप्त रही शुभकामनों से गदगद है। साथ ही पूरे क्षेत्र में भी हर्ष की लहर है। शुभम मेहरा के परिवार से प्रियजनों का मिलना लगातार जारी है। उत्तराखंड, खटीमा का गौरव बढ़ाने वाले युवा और भविष्य के सैन्य अधिकारी शुभम मेहरा को हल्द्वानी लाइव परिवार की तरफ से भी हार्दिक शुभकामनाएं।

To Top
Ad